Dholpur: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में हिंदी संगोष्ठी का हुआ आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1359404

Dholpur: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में हिंदी संगोष्ठी का हुआ आयोजन

धौलपुर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में विद्यालय की हीरक जयंती समारोह के उपल्क्ष में हीरक जयंती राष्ट्रीय हिंदी संगोष्ठी का आयोजन हुआ. 

Dholpur: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में हिंदी संगोष्ठी का हुआ आयोजन

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में विद्यालय की हीरक जयंती समारोह के उपल्क्ष में हीरक जयंती राष्ट्रीय हिंदी संगोष्ठी का आयोजन हुआ. इस संगोष्ठी में विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के वक्ता ने भाग लिया, जिनका विषय अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर हिंदी का महत्व और भूमिका पर रहा.

कार्यक्रम में हुए तीन सत्र 
पहले सत्र में महानुभावों का स्वागत और परिचय बताया गया. तत्पश्चात हिंदी संगोष्ठी का प्रथम सत्र प्रारंभ हुआ, जिसमें राजभाषा हिंदी दशा और दिशा के विषय पर चर्चा की गई, जिसकी अध्यक्षता डॉ हरी मोहन शर्मा व वक्ता डॉ शिव प्रसाद शुक्ल, डॉ इंदु प्रकाश सिंह और प्रोफेसर अभिजीत मोहन ने किया.

उसके बाद द्वितीय प्रारंभ हुआ, जिसमें साहित्यिक कृतियों के अवसाद पर चर्चा की गई, जिसकी अध्यक्षता डॉक्टर ओम प्रकाश शुक्ल व वक्ता प्रेम सिंह क्षत्रिय और हरिश्चंद्र अपने विचारों से प्रस्तुत किया.

आखिर में समापन सत्र जिसमें राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी पी ने सभी गणमान्य व्यक्तियों को स्मृति चिन्ह देकर आभार व्यक्त किया और जितने भी श्रोता गणों ने इस संगोष्ठी में शिरकत की उन सभी को सर्टिफिकेट से भी नवाजा गया.

अंत में राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के प्राचार्य ने उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों को छात्रों साथ-साथ और विद्यालय की उन्नति के लिए प्रेरणादायक बताया. बाहर से आए विभिन्न स्कूलों के छात्रों एवं अध्यापकों ने भी इस राष्ट्रीय हिंदी संगोष्ठी में उपस्थित होकर समारोह की शोभा बढ़ाई. 

Reporter- Bhanu Sharma 

धौलपुर कीअन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें

Trending news