Dholpur News: मनिया थाना पुलिस की कार्रवाई, पकड़े 118 पशुओं से भरे 3 ट्रक, 3 तस्कर अरेस्ट
Advertisement

Dholpur News: मनिया थाना पुलिस की कार्रवाई, पकड़े 118 पशुओं से भरे 3 ट्रक, 3 तस्कर अरेस्ट

Dholpur News: राजस्थान में धौलपुर जिले की मनिया थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पशुओं से खचाखच भरे हुए दो ट्रक तथा एक मिनी ट्रक पकड़ा है. साथ ही मौके से 3 तस्कर ट्रक चालकों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तलाशी के दौरान ट्रक से 92 भैंसें व 26 पाड़ा मुक्त कराए हैं.

animal caught - zee rajasthan

Dholpur News: धौलपुर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देशन में मनिया थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पशुओं से खचाखच भरे हुए दो ट्रक तथा एक मिनी ट्रक पकड़ा है. साथ ही मौके से 3 तस्कर ट्रक चालकों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तलाशी के दौरान ट्रक से 92 भैंसें व 26 पाड़ा मुक्त कराए हैं. इन दिनों मनियां पुलिस पशु क्रूरता को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है.

थाना प्रभारी देवेश कुमार ने बताया कि एसपी ब्रजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देशन में पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के तहत कार्यवाही की जा रही है. थाना प्रभारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी के दौरान पशुओं से भरे दो ट्रक और एक मिनी ट्रक धौलपुर की ओर से आते हुए दिखाई दिए. 

इनको रुकवाकर ट्रक चालकों से पूछताछ की गई, जहां चालकों ने अपना नाम बनवारी निवासी हेतमपुर थाना सरायछौला जिला मुरैना (म.प्र.), इकराम खान निवासी इस्लामनगर मोहल्ला बंशी वाला पोखर सादाबाद जिला हाथरस (उ.प्र.) टिल्लन निवासी घेर कागारोल जिला आगरा (उ.प्र.) होना बताया. तीनों ट्रकों की तलाशी में बहुत सारे पशु ठूंस ठूंसकर भरे हुए थे, जहां ट्रकों में से 118 पशुओं को मुक्त कराया, जिनमें 92 भैंस जीवित और 26 पाड़ा शामिल हैं. 

पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज
थाना प्रभारी देवेश कुमार ने बताया कि आरोपी चालकों सेपूछताछ में बताया कि पशुओं को व्यापार के उद्देश्य से कट्टीघर के लिए ले जा रहे थे. पूछताछ के बाद आरोपी चालकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया है.

पढ़ें धौलपुर की एक और खबर

Dholpur News: छात्रा हुई गुम,शिक्षिका पर लगा आरोप,विरोध में शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना
Dholpur News: 
धौलपुर जिले भर के शिक्षकों ने शिक्षक संघों के बैनर तले जिला कलेक्ट्रेट पहुंच कर शिक्षिका प्रीति परमार को छात्रा के गुमशुदी के मामले में बेबुनियाद तरीके से फंसाने को लेकर शिक्षकों ने आक्रोश व्यक्त किया.

जिले भर के शिक्षकों ने मामले में जिला कलक्टर और एसपी निष्पक्ष जांच कराने के साथ न्याय की गुहार लगाते हुए शिक्षिका को सुरक्षा व्यवस्था की गुहार लगाई है. शिक्षकों का कहना है कि संस्कार सृजन करना शिक्षक का महत्वपूर्ण कर्तव्य है.

शिक्षिका प्रीति परमार ने बताया कि रूपसपुर गांव के रहने वाले लालसिंह की पुत्री दुर्गेश जो कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आदर्शनगर धौलपुर में अध्यनरत है.वह कुछ दिनों पहले गायब हुई थी जो की एक दुखद घटना है.उसके परिवार के प्रति सभी शिक्षक समुदाय की स‌द्भावना है.लेकिन लालसिंह,अमरसिह,विजेन्द्र सिंह कुशवाह के द्वारा शिक्षिका प्रीति परमार को जान-माल की क्षति करने और मानसिक प्रताड़ना दी जा रही है.साथ ही स्कूल के अन्य शिक्षिकों को परेशान किया जा रहा है.

Trending news