Dholpur News: कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने बसेड़ी में किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436066

Dholpur News: कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने बसेड़ी में किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण

राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंड कार्यालय में जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम उपखंड कार्यालय के सभागार में आयोजित हुई. जन सुनवाई के दौरान पानी, सड़क एवं राशन संबंधित करीब 50 से अधिक परिवाद प्राप्त हुए.

Dholpur News: कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने बसेड़ी में किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण

Baseri, Dholpur News: धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंड कार्यालय में जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम उपखंड कार्यालय के सभागार में आयोजित हुई. 

जन सुनवाई के दौरान पानी, सड़क एवं राशन संबंधित करीब 50 से अधिक परिवाद प्राप्त हुई, जिनमें सबसे ज्यादा खाद्य सुरक्षा योजना के परिवाद प्राप्त हुए. जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से कस्बे में हो रही पेयजल सप्लाई के बारे में जानकारी ली. इस पर ग्रामीणों द्वारा कस्बे में जलदाय विभाग द्वारा लगातार कई दिनों से नलों द्वारा गंदे पानी की समस्या से अवगत करवाया गया, जिस पर जिला कलेक्टर ने मौके पर ही नलों द्वारा की जा रही सप्लाई का पानी बोतल में मंगवाया. 

यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

पानी में हल्का पीलापन देख जलदाय विभाग के अधिकारियों को कस्बे में पेयजल सप्लाई स्वच्छ और साफ करवाने के निर्देश दिए. जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर ने पशुपालन विभाग, विद्युत विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से संबंधित विभाग की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की और विस्तार से जानकारी ली. जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने तहसीलदार उत्तम चंद बंसल को अनुपस्थित देख मौके पर ही कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए. 

कांकरेट गांव के ग्रामीणों द्वारा जिला कलेक्टर को अतिक्रमण की समस्या से अवगत करवाया गया, जिस पर जिला कलेक्टर ने मौके पर ही सरमथुरा एसडीएम को कार्रवाई कर अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए निर्देशित किया. जन सुनवाई के दौरान नगरपालिका के वार्ड 24 के निवासियों ने बाढ़ में गंदगी और मच्छरों की समस्या से अवगत करवाया जिस पर मौके पर मौजूद जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान ने कस्बे में गंदगी की समस्या पर नाराजगी व्यक्त की और नगरपालिका ईओ दीपक गोयल को जल्द सफाई करवाने के निर्देश दिये. 

इस दौरान जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने एसडीएम कार्यालय परिसर का भी अवलोकन किया. इस मौके पर एसडीएम मनीष कुमार, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता आरडी मीणा, जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता राधेश्याम मीणा, नगरपालिका ईओ दीपक गोयल सहित अन्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका

जिला कलेक्टर ने इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने कस्बे में बिजलीघर के पास स्थित इंदिरा रसोई का आकस्मिक निरीक्षण किया. जिस पर इंदिरा रसोई पर व्यवस्था देख संतुष्टि जाहिर की. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने इंदिरा रसोई पर खाना खा रहे लाभार्थियों से भी खाने के बारे में जानकारी ली. और इंदिरा रसोई पर कम रोशनी को देख संचालक को लाइट व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए.

Reporter- Bhanu Sharma

 

Trending news