Dholpur News: सरमथुरा कस्बे का प्रसिद्ध महाकालेश्वर मेला शुरू, हजारों की संख्या में आते हैं श्रद्धालु
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2425571

Dholpur News: सरमथुरा कस्बे का प्रसिद्ध महाकालेश्वर मेला शुरू, हजारों की संख्या में आते हैं श्रद्धालु

Dholpur latest News: धौलपुर के सरमथुरा कस्बे में प्रसिद्ध महाकालेश्वर मेले का विधिवत शुभारंभ हो गया है. विधिवत महाकालेश्वर बाबा की पूजा अर्चना के बाद मेले का शुभारंभ किया गया. नगरपालिका प्रशासन ने मेले को भव्य बनाने के लिए पांच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया है. 

Dholpur News

Dholpur latest News: राजस्थान में धौलपुर के सरमथुरा कस्बे में प्रसिद्ध महाकालेश्वर मेले का विधिवत शुभारंभ हो गया है. विधिवत महाकालेश्वर बाबा की पूजा अर्चना के बाद मेले का शुभारंभ किया गया. नगरपालिका प्रशासन द्वारा मेले को भव्य बनाने के लिए पांच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Sikar News: सांवलिया सेठ के दर्शन कर लौट रहे 5 दोस्त हुए हादसे का शिकार, अब तक दो...

वहीं बच्चों के लिए मनोरंजन के भरपूर संसाधन लगाए गए हैं. नगरपालिका ईओ दीपक गोयल ने बताया कि शहर में नगरपालिका प्रशासन द्वारा महाकालेश्वर मेले का भव्य आयोजन किया जा रहा है. मेले में ग्रामीण सभ्यता को जिंदा रखने के लिए नगरपालिका प्रशासन ने काफी प्रयास किए हैं. 

 

नगरपालिका प्रशासन द्वारा शहर के लोगों की आस्था को देखते हुए उद्घाटन समारोह को भव्य बनाने के लिए कैलादेवी मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकाली गई. जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए महाकालेश्वर मंदिर तक पहुंची. शहर में महाकालेश्वर मेला को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है.

 

क्षेत्र में मान्यता है कि बहन, बेटी अपने बच्चों को नौवीं के दिन महाकाल बाबा के दरबार में मत्था टेक रक्षा डोर बंधवाते हैं. एसएचओ गौरव कुमार ने नगरपालिका प्रशासन के अधिकारियों के साथ मेले की व्यवस्था का निरीक्षण किया है. मेले की व्यवस्था को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी एक्टिव हो गए हैं.

 

Trending news