Dholpur: कॉलोनी में घुसा हाइना,लोगों के बीच मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रैस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2023774

Dholpur: कॉलोनी में घुसा हाइना,लोगों के बीच मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रैस्क्यू

Dholpur news: धौलपुर शहर के कोतवाली थाना इलाके की मित्तल कॉलोनी में जंगली जानवर जरख (हाइना) के घुसने से कॉलोनी वासियों में दहशत फैल गई. कॉलोनी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए.

 कॉलोनी में घुसा हाइना

Dholpur news: धौलपुर शहर के कोतवाली थाना इलाके की मित्तल कॉलोनी में जंगली जानवर जरख (हाइना) के घुसने से कॉलोनी वासियों में दहशत फैल गई. कॉलोनी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए. स्थानीय कॉलोनी वासियों ने जंगली जानवर घुसने की सूचना वन विभाग को दी.

कड़ी मशक्कत के बाद रैस्क्यू हुआ
 वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रैस्क्यू कर जंगली जानवर जरख को कब्जे में लिया. जिसे वन विभाग द्वारा जंगलों में छोड़ा गया. दरअसल मामला यूं है कि शहर की मित्तल कॉलोनी में कही से घूमते हुए एक जंगली जानवर जरख (हाइना) घुस आया. रिहायशी इलाके के मकान में जरख घुसने की खबर जैसे ही कॉलोनी वासियों को हुई तो हड़कंप मच गया। कॉलोनी में दहशत फैल गई.

कॉलोनी वासियों ने मकानों के दरवाजे बंद किए
 लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. कॉलोनी वासियों ने मकानों के दरवाजे बंद कर महिला एवं बच्चों को सुरक्षित किया. मकान में घुसा जरख जोर-जोर से दहाड़े भी मारने लगा. जिसे सुनकर लोग डरने भी लगे स्थानीय कॉलोनी वासियों ने जंगली जानवर रिहायशी आबादी में घुसने की सूचना वन विभाग को दी.

पिंजरे के अंदर रैस्क्यू किया 
 वन विभाग की टीम तमाम उपकरण लेकर मौके पर पहुंच गई. वन विभाग की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जंगली जानवर जरख को पिंजरे के अंदर रैस्क्यू कर लिया. वन विभाग के कर्मी राधाकृष्ण शर्मा ने बताया कि सावधानीपूर्वक जरख को पिंजरे के अंदर रैस्क्यू कर लिया है. जिसको वन बिहार के जंगलों में सुरक्षित छोड़ा गया. उधर जंगली जानवर का रैस्क्यू होने के बाद कॉलोनी वासियों ने बड़ी राहत की सांस ली.

हड़कंप मच गया 
आपको बता दें की धौलपुर शहर के  मित्तल कॉलोनी  में उस वक्त हड़कंप मच गया. हड़कंप मच गया जब लोगों को खबर मिली की कॉलोनी में हाइना घूय गया है. जिसके बाद कॉलोनी के लोगों ने वन विभाग को जानकारी दी. जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड़ जंगल में छोड़ा. 

यह भी पढ़ें:मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने किया जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन,राष्ट्रपति के नाम दिया ज्ञापन

Trending news