Dholpur news : अस्पताल में शिशु वार्ड में 20 बेड पर 100 से अधिक बच्चे भर्ती, जानिए पूरी खबर
Advertisement

Dholpur news : अस्पताल में शिशु वार्ड में 20 बेड पर 100 से अधिक बच्चे भर्ती, जानिए पूरी खबर

Dholpur news :  शहर के सामान्य अस्पताल में बदलते मौसम और शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में जारी शादियों के सीजन के कारण लगातार मरीजों का लोड बढ़ता जा रहा है. इन मरीजों में सबसे अधिक मरीज उल्टी-दस्त और खांसी जुकाम के भर्ती हो रहे हैं. 

 

Dholpur news : अस्पताल में शिशु वार्ड में 20 बेड पर 100 से अधिक बच्चे भर्ती, जानिए पूरी खबर

Dholpur news :  शहर के सामान्य अस्पताल में बदलते मौसम और शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में जारी शादियों के सीजन के कारण लगातार मरीजों का लोड बढ़ता जा रहा है. इन मरीजों में सबसे अधिक मरीज उल्टी-दस्त और खांसी जुकाम के भर्ती हो रहे हैं. वहीं छोटे बच्चों में डायरिया और उल्टी दस्त जैसी मौसमी बीमारियां दिखाई दे रही है. जिसको लेकर अस्पताल में हालांकि उपचार दिया जा रहा है लेकिन बढ़ते मरीजों के लोड के चलते अस्पताल की व्यवस्थाएं डिस्टर्ब हो रही है. 200 बेड का यह सामान्य अस्पताल जब 300 से अधिक मरीजों को एक दिन में भर्ती करेगा तो व्यवस्थाएं प्रभावित होना स्वाभाविक है.

शिशु वार्ड में 20 बेड पर 100 से अधिक बच्चे भर्ती :
शहर के सामान्य अस्पताल में पहली मंजिल पर शिशु वार्ड बना हुआ है जिसमें 0 से 12 वर्ष तक के बच्चों को भर्ती किया जाता है. इस वार्ड के अंदर 20 बेड लगे हुए है. हालात यह हैं कि इन 20 बेड़ो पर 100 से अधिक बच्चों को भर्ती किया जा रहा है. जिनके साथ उनके अभिभावक भी बेड पर बैठते हैं. ऐसे में एक बेड पर जब तीन से चार बच्चे और उनके अभिभावक उपचार ले रहे हैं तो भले ही मौसमी बीमारी का उपचार हो रहा है लेकिन इंफेक्शन फैलने की पूरी संभावना है. जिसको लेकर मजबूरी में उपचार की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें- इस बार उर्फी जावेद नहीं दिखा पाई बोल्डनेस, ट्रोलर्स के चलते डिलीट करनी पड़ गई फोटो

अस्पताल में जगह का अभाव नहीं कोई वैकल्पिक व्यवस्था :
सामान्य अस्पताल के पीएमओ डॉ हरीकिशन मंगल का कहना है कि अस्पताल में जगह का अभाव है.जिसको लेकर कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है. उच्च अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों और प्रशासन सहित तमाम लोगों को जानकारी देते हुये कागजी कार्रवाई की जा चुकी है लेकिन कोई समाधान नहीं है. जिला अस्पताल में क्रमोन्नत हुआ यह अस्पताल नए भवन और बड़ी जगह में स्थानांतरित हो तब ही व्यवस्था में सुधार हो सकता है
पीएमओ ने बीमारियों से बचने की सलाह :
पीएमओ डॉ मंगल ने सभी अभिभावकों को बाहरी पक्के खाने से बच्चो को बचाने और खाने का परहेज रखने,बदलते मौसम के बीच बच्चों का ध्यान रखने की सलाह दी है जिससे बीमारियों से बचा जा सके

Trending news