धौलपुरः इंग्लिश टीचर के स्थानांतरण से यहां आक्रोशित हुई बाल सेना, बाड़ी में छात्रों ने स्कूल के गेट पर जड़ा ताला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1544196

धौलपुरः इंग्लिश टीचर के स्थानांतरण से यहां आक्रोशित हुई बाल सेना, बाड़ी में छात्रों ने स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी उपखंड के रुंध का पुरा के सरकारी स्कूल से एक बड़ी खबर है, दरअसल यहां इंग्लिश टीचर के स्थानांतरण से छात्रों में नाराजगी है. पैरेंट्स भी स्थानांतरण को लेकर काफी नाराज हैं, इसीक्रम में छात्रों ने विरोध जताते हुए स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया. 

 

 धौलपुरः इंग्लिश टीचर के स्थानांतरण से यहां आक्रोशित हुई बाल सेना, बाड़ी में छात्रों ने स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी उपखंड के रुंध का पुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों सहित ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. शिक्षा विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. विद्यार्थियों सहित ग्रामीणों का आरोप है कि उनके विद्यालय से अंग्रेजी के टीचर का बीच सत्र में ट्रांसफर कर दिया है, जबकि वरिष्ठ अध्यापक ने कोई आवेदन भी नहीं किया. इसी के चलते छात्र नाराज हैं और अभिभावक भी उनके साथ रहे.

अधिकारियों को दी जानकारी
पूरे मामले को लेकर स्कूल के गेट पर तालाबंदी के इस मामले की स्कूल के अध्यापकों ने उच्च अधिकारियों को जानकारी दी है. निधारा पंचायत के पीओ अनिल महेरे सूचना के बाद मौके पर पहुंचे हैं और ग्रामीणों से समझाइश की. ग्रामीण रामपूजन, राजेंद्र, हरी सहित अन्य ने बताया कि स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी के पद पर दो वर्ष पहले ओकेश सिंह कुशवाहा को लगाया गया था. जिनके आने के बाद स्कूल में शैक्षणिक वातावरण तो अच्छा हुआ ही है,

 साथ में बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट भी सुधरा है. वर्तमान में गांव के 43 छात्र-छात्रा बोर्ड की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में बीच सत्र में टीचर का बिना आवेदन ट्रांसफर दिया इसी से ग्रामीण और छात्र-छात्रा नाराज हैं जिन्होंने विरोध प्रदर्शन किया.

स्कूल के गेट पर की तालाबंदी
स्कूल के अध्यापक शिवराम सिंह परमार ने बताया कि छात्र-छात्राओं ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया है, जिसमें ग्रामीण भी समर्थन किया छात्र-छात्रा चाहते हैं कि उनकी इंग्लिश टीचर का ट्रांसफर तुरन्त रद्द किया जाए और स्कूल में शैक्षणिक वातावरण जैसा चल रहा है उसे प्रभावित नहीं किया जाए.

सीनियर सेकंडरी स्कूल में पहले ही टीचरों की संख्या कम
स्कूल के प्रिंसिपल का दायित्व देख रही वाइस प्रिंसिपल सुमन मीणा का कहना है कि स्कूल में केवल 13 टीचर लगे हुए हैं. जिनमें विज्ञान,गणित जैसे विषयों की टीचर भी नहीं है. इंग्लिश का टीचर काफी मेहनत कर रहा है, उसका ट्रांसफर होने से विद्यार्थी नाराज हैं.

 

 

 

 

 

Trending news