धौलपुर में पुलिस ने तस्करों पर कसा शिकंजा, भारी मात्रा में बरामद की अवैध शराब
Advertisement

धौलपुर में पुलिस ने तस्करों पर कसा शिकंजा, भारी मात्रा में बरामद की अवैध शराब

धौलपुर डीएसटी की टीम और सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब को बरामद की है. डीएसपी प्रभारी लाखन सिंह और सदर थाना प्रभारी दीपक बंजारा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

धौलपुर में पुलिस ने तस्करों पर कसा शिकंजा, भारी मात्रा में बरामद की अवैध शराब

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर डीएसटी की टीम और सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब को बरामद की है. डीएसपी प्रभारी लाखन सिंह और सदर थाना प्रभारी दीपक बंजारा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

सदर थाना प्रभारी दीपक बंजारा ने बताया कि हाल ही में सरकारी ठेका खत्म हो जाने के बाद भी जाटोली तिराहे पर स्थित शराब के ठेके पर अवैध तरीके से शराब बेचे जाने की सूचना मिली थी.  इस पर डीएसटी प्रभारी लाखन सिंह के साथ थाने की टीम मौके पर रवाना की गई. पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां अवैध रूप से पुराने ठेके से शराब बेची जा रही थी. इस पर पुलिस ने शराब बेचते हुए ब्रजराज और निरंजन निवासी सूबेदार को गिरफ्तार कर लिया. 

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को अवैध शराब के ठेके से 1 हजार 32 बीयर की बोतल, 1 हजार 867 अंग्रेजी और 2 हजार 448 देशी शराब की बोतल मिली, जिसे जब्त कर लिया. जिले में आबकारी विभाग की ओर से 77 दुकानें संचालित हैं. मार्च महीने में ठेका खत्म होने के बाद ठेकेदारों ने इस बार दुकानें लेने के लिए बोली लगाने में रुचि नहीं दिखाई. 

ठेकेदारों की रुचि नहीं होने के कारण 6 राउंड की बोली में अब तक 69 दुकानों की नीलामी की जा सकी है, जिन 8 दुकानों की नीलामी नहीं हुई है. उनमें से ज्यादातर दुकानों पर अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है. पिछले 1 महीने में डीएसटी ने 4 अवैध ठेके पर कारवाई कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है. 

रिपोर्टर-भानु शर्मा

यह भी पढे़ंः कैबिनेट बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले, पानी-बिजली और अन्य मामलों पर हुई चर्चा

Trending news