कैबिनेट बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले, पानी-बिजली और अन्य मामलों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1189088

कैबिनेट बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले, पानी-बिजली और अन्य मामलों पर हुई चर्चा

सीएम आवास पर हुई कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. बैठक के बाद कैबिनेट और मंत्रिपरिषद के फैसलों की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में मुख्य रूप से पानी को लेकर चर्चा हुई है. 

कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास.

Jaipur: सीएम आवास पर हुई कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. बैठक के बाद कैबिनेट और मंत्रिपरिषद के फैसलों की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में मुख्य रूप से पानी को लेकर चर्चा हुई है. पानी सबसे बड़ी समस्या है. पानी को लेकर कहीं भी कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी. इसके लिए बैठक में तय हुआ है कि प्रभारी मंत्री और कलेक्टर पानी की मॉनिटरिंग करेंगे. खाचरियावास ने कहा कि बिजली के संकट पर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई है, कोयले की कमी के लिए राजस्थान नहीं बल्कि केंद्र सरकार जिम्मेदार है. 

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मनरेगा को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई है. मनरेगा के मामले में राजस्थान देश में नंबर वन है. मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों के लिए काम के घंटे घटा दिए गए हैं. तेज गर्मी में मजदूर बीमार पड़े नहीं इसके लिए फैसले लिए गए हैं. खाचरियावास ने कहा कि अकाल राहत और चारा प्रबंधन प्रबंधन को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई है. चारा प्रबंधन को लेकर गोपालन विभाग की जिम्मेदारी तय की गई है, जो भी व्यक्ति चारे की गाड़ियों को रोक लेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि शहरों में आवारा पशुओं से होने वाली समस्याओं के समाधान के लिए कैबिनेट सब कमेटी के गठन का फैसला लिया गया है. 

दंगे और ध्रुवीकरण से चुनाव जीतना चाहती है बीजेपी
कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में हार के बाद ही बीजेपी ने प्रदेश में दंगे और ध्रुवीकरण से चुनाव जीतने की रणनीति बनाई है और इसी के तहत प्रदेश में दंगे फसाद करवाए जा रहे हैं. चुनाव में महज डेढ़ साल का समय बचा इसलिए बीजेपी इस तरह के हथकंडे अपना रही है. 

भैरो सिंह का नाम लेकर राजनीति नहीं करें बीजेपी
प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत का नाम लेकर अब राजनीति करने का नाटक कर रही है, जबकि उनके अंतिम समय में बीजेपी ने उनसे दूरी बना ली थी. बीजेपी ने आज तक उनके नाम पर किसी संग्रहालय और किसी स्मारक का नाम नहीं रखा क्योंकि भैरोसिंह शेखावत ने बीजेपी के भ्रष्टाचार को उजागर किया था. 

1100 में से 450 घोषणाओं की वित्तीय स्वीकृति
कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि 1100 बजट घोषणाओं में से 450 बजट घोषणाओं की वित्तीय स्वीकृति जारी हो चुकी है. 2 महीने के भीतर यह अपने आप में एक मिसाल है, इसलिए जल्द ही सभी घोषणाओं की वित्तीय स्वीकृति भी जारी हो जाएगी, जिससे की जनता को बजट घोषणा का लाभ मिल सके. 

रोहित जोशी प्रकरण में जांच में सच सामने आएगा
वहीं, कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के पुत्र रोहित जोशी पर रेप केस के मामले में ममता भूपेश ने कहा कि दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस की जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. उन्होंने कहा कि महेश जोशी ने अपने बेटे को कहीं छुपा के नहीं रखा है. पुलिस उन्हें ढूंढ रही है और जल्द ही सच सामने आ जाएगा. 

गणेश घोगरा से बात करेंगे
कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा की ओर से इस्तीफा देने के सवाल पर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि गणेश घोगरा हमारे क्रांतिकारी नेता हैं. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. जनता के मुद्दों को लेकर वहां घेराव हुआ. गणेश घोघरा देरी से पहुंचे थे फिर भी उन पर मुकदमा दर्ज किया गया. हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम गणेश घोगरा से बात करें और उनका हमेशा सम्मान रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई ये महत्वपूर्ण बैठक, लिए गए ये बड़े निर्णय

Trending news