जयपुर रेलवे स्टेशन पर भीषण गर्मी के कारण गहराया पानी का संकट, यात्री परेशान

पिछले 3 दिन से रेल नीर की बोतल की सप्लाई जयपु रेलवे स्टेशन पर नहीं होने से पानी की संकट गहरा गया. यात्रियों को स्टेशन पर पानी की बोतल नहीं मिलने से यात्री खासे परेशान होने लगे.

जयपुर रेलवे स्टेशन पर भीषण गर्मी के कारण गहराया पानी का संकट, यात्री परेशान
ऐसे में स्टेशन के बाहर दुकानदारों ने पानी की बोतल महंगे दामों पर बेच रहे है

दामोदर प्रसाद/जयपुर: प्रदेश की राजधानी जयपुर रेलवे स्टेशन पर पिछले 3 दिन से पानी का संकट गहराने से यात्री परेशान हो रहे है, लेकिन रेलवे प्रशासन ने पानी की समस्या को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया, जब पानी की समस्या पर जी मीडिया पर खबर चलने के दौरान रेलवे प्रशासन की नींद खुली, जयपुर स्टेशन पर लगी स्टॉल और ट्रॉली पर अन्य ब्रांड की पानी की बोतल बेचने की अनुमति दी. 

बता दें कि पिछले 3 दिन से रेल नीर की बोतल की सप्लाई जयपु रेलवे स्टेशन पर नहीं होने से पानी की संकट गहरा गया. यात्रियों को स्टेशन पर पानी की बोतल नहीं मिलने से यात्री खासे परेशान होने लगे. इस समस्या से त्रस्त स्टेशन पर स्टॉल संचालक और ट्रॉली संचालकों ने जयपुर मंडल डीआरएम और अन्य अधिकारियों को भी पानी की समस्या से अवगत कराया, लेकिन रेलवे अधिकारियों ने अन्य ब्रांड की पानी की बोतल बेचने की अनुमति मांगी तो अनुमति नहीं दी गई.

साथ ही स्टॉल व ट्रॉली वालों को अन्य ब्रांड की बोतल बेचने पर जुर्माना लगाने की नसीहत दी गई. डर के मारे किसी ने स्टेशन पर अन्य ब्रांड की पानी की बोतल नहीं बेची. 3 दिन के अंतराल में रेलवे की रेल नीर की बोतल उपलब्ध नहीं होने से यात्रियों ने हंगामा कर दिया पानी की स्टेशन पर व्यवस्था करने की बात की. इस दौरान जी मीडिया पर खबर चलने के बाद रेलवे प्रशासन के हाथ पावं फूल गए. तुरंत प्रभाव से स्टेशन पर अन्य ब्रांड की पानी की बोतल उपलब्ध कराने की अनुमति दी.

जयपुर रेलवे स्टेशन पर जी मीडिया ने स्टेशन पर पानी की बोतल पर यात्रियों से बात की तो यात्रियों ने बताया की रेलवे स्टेशन पर जगह जगह लगे पानी के नलों में उबलता पानी आ रहा है. स्टॉल व ट्रॉली पर पानी की बोतल उपलब्ध नहीं हो रही है. स्टेशन पर पानी नहीं मिलने से 40 रूपए की कोल्ड्रिंक पीना पड़ रहा है. ऐसे में स्टेशन के बाहर दुकानदारों ने पानी की बोतल महंगे दामों पर बेच रहे है, लेकिन रेलवे प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

वहीं स्टेशन पर पानी नहीं बाहर पानी की बोतल पर लूट खसोट मची हुई है. जयपुर रेलवे स्टेशन निदेशक का कहना है की स्टेशन पर जब तक रेल नीर बोतल की सप्लाई नहीं हो जाती है तब तक अन्य ब्रांड यश की पानी की बोतल बेचने की अनुमति दे दी है, लेकिन कुछ स्टेशन पर स्टॉल व ट्रॉली संचालक स्टॉक रखने के लिए इस प्रकार का माहौल बना रहे है. रेलवे प्रशासन हमेशा से यात्रियों के हित में कार्य व व्यवस्था बनाए हुई है.