भारी बारिश से राजस्थान का ये शहर बना टापू, 50 परिवारों के घर कराए खाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1877077

भारी बारिश से राजस्थान का ये शहर बना टापू, 50 परिवारों के घर कराए खाली

Rajasthan Heavy Rain News: माही बाँध के गेट खुलने के बाद से माही नदी उफान पर, बेणेश्वर धाम पिछले 36 घंटे से बना हुआ टापू

 

भारी बारिश से राजस्थान का ये शहर बना टापू, 50 परिवारों के घर कराए खाली

Rajasthan Heavy Rain News: बांसवाड़ा जिले के माही डेम के सभी 16 गेट खोलने के बाद से डूंगरपुर जिले की माही नदी उफान पर है. इधर माही नदी के उफान पर होने से डूंगरपुर जिले में आस्था का केंद्र बेणेश्वर धाम पिछले 36 घंटो से टापू बना हुआ है. इधर डूंगरपुर-बांसवाडा को जोड़ने वाले लसाडा पुल से पानी उतर गया है. हालांकि पानी के तेज बहाव के चलते पुल क्षतिग्रस्त हो गया है.

उदयपुर- बांसवाड़ा हाइवे 

उदयपुर- बांसवाड़ा को जोड़ने वाले स्टेट हाइवे पर साबला के पास स्थित लसाडा पुल पर पानी 36 घंटे बाद उतर गया. पुल पर पानी उतरते ही आवागमन शुरू कर दिया गया लेकिन बांसवाड़ा जिले की सीमा में पुल हल्का क्षतिग्रस्त होने की सुचना मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया. अधिकारी और पुलिस जाब्ता मौके पर पंहुचा और ट्राफिक को फिर से रोक दिया गया.

बेणेश्वर धाम 

पुल पर पानी आ जाने के चलते पिछले 36 घंटे से स्टेट हाइवे पर आवागमन बंद था . इधर गुजरात में स्थित कडाना बांध के गेट खोल दिए जाने से गलियाकोट में भी कडाना बांध का बेक वाटर का पानी उतर गया है. कल गलियाकोट कस्बे में कडाना बांध के बेक वाटर का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया था जिसके चलते जिला प्रशासन ने 50 परिवारों के घर खाली करवाकर उनको सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया था. इधर डूंगरपुर जिले में आज भी रुक रुक कर बारिश का दौर जरी है. पिछले 24 घंटे में डूंगरपुर जिले के निठाउवा में सर्वाधिक 8 इंच बरसात दर्ज की गई है. इसके अलावा आसपुर और गणेशपुर में 2 इंच तथा साबला में ढाई इंच बारिश दर्ज की गई है.

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

Trending news