Dungarpur: बिजली की समस्या से परेशान देवल के किसानों का बिजली विभाग के बाहर प्रदर्शन
Advertisement

Dungarpur: बिजली की समस्या से परेशान देवल के किसानों का बिजली विभाग के बाहर प्रदर्शन

डूंगरपुर जिले के देवल पंचायत क्षेत्र के किसान बिजली की समस्या से परेशान है. इसी समस्या से परेशान क्षेत्र के किसान डूंगरपुर शहर में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.

Dungarpur: बिजली की समस्या से परेशान देवल के किसानों का बिजली विभाग के बाहर प्रदर्शन

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के देवल पंचायत क्षेत्र में बिजली की समस्या से परेशान किसानों का सब्र का बांध आज टूट गया. पंचायत क्षेत्र के किसान बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया. इस मौके पर किसानों ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन देकर निर्बाध विद्युत आपूर्ति व देवल में सहायक अभियंता लगाने की मांग की है.

डूंगरपुर जिले के देवल पंचायत क्षेत्र के किसान बिजली की समस्या से परेशान है. इसी समस्या से परेशान क्षेत्र के किसान डूंगरपुर शहर में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस मौके पर किसानों ने बताया कि बिजली विभाग की ओर से वर्तमान समय में बिजली की कटौती में काफी अनिमियतता की जा रही है. 

बिजली का कोई समय निर्धारित नहीं रहा है. जब मर्जी हो बिजली विभाग बिजली काट रहा है. जिसके चलते किसान परेशान है. वहीं अब सरकार ने किसानों को रात के समय 6 घंटे बिजली देने का निर्णय लिया है  लेकिन उस समय भी पूरी बिजली नहीं दी जा रही है. वहीं रात को बिजली देने से भी किसानों को परेशानी है. ठण्ड का मौसम है वहीं किसानों को रात को जंगली जानवरों का भय भी बना रहता है.

वहीं कई लोग मजदूरी के लिए बाहर रहते है और उन घर की महिलाएं काश्तकारी का काम करती है. ऐसे में अकेली महिला रात को कैसे फसल को पानी पिला सकती है. वहीं किसानों ने बताया कि सरकार ने देवल में सहायक अभियंता कार्यालय खोलने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक कार्यालय को शुरू नहीं किया गया है. ऐसे में किसानों ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन देते हुए क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति करने व देवल में सहायक अभियंता की नियुक्ति करते हुए कार्यालय को शुरू करने की मांग की है .

Reporter-Akhilesh Sharma

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

Trending news