कोरोना के चलते 2 साल बाद निकला ईद का जुलूस, अमन-चैन और खुशहाली की मांगी गई दुआ
Advertisement

कोरोना के चलते 2 साल बाद निकला ईद का जुलूस, अमन-चैन और खुशहाली की मांगी गई दुआ

डूंगरपुर जिले में रमजान के पवित्र माह के समाप्ति पर जिलेभर में ईद का मुबारक पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है.

ईद का जुलूस

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में रमजान के पवित्र माह के समाप्ति पर जिलेभर में ईद का मुबारक पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. ईद को लेकर कोरोना के चलते दो साल बाद मुस्लिम समुदाय की ओर से डूंगरपुर शहर में ईद का जुलुस निकाला गया. 

यह भी पढ़ें - CM गहलोत के जन्मदिन पर कांग्रेस ने मनाया सेवा दिवस, महिलाओं को भेंट की साड़ी और राशन किट

वहीं ईदगाह पर ईद की सामूहिक नमाज अदा की गई. इस दौरान खुदा की इबादत के लिए हजारों सिर सजदे में झुके जिसमें मुस्लिम भाईयों ने देश में अमन-चैन और खुशहाली की कामना की. वहीं ईद के मौके पर एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. डूंगरपुर जिला मुख्यालय सहित जिले भर में मुस्लिम समाज की ओर से ईद का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया. कोरोना के चलते दो साल बाद मुस्लिम समाज की ओर से ईद का जुलुस निकाला गया. 

यह भी पढ़ें - फर्जी राशन कार्ड पर रसद विभाग की सख्ती, NFSA ने सूची से बाहर किए 2 लाख नाम

ईद का जुलुस शहर के फौज का बडला से शुरू हुआ जो फौज का बडला से शुरू होकर माणक चौक, सराफा बाजार, मोची बाजार, पुराना अस्पताल, गेपसागर की पाल, तहसील चौराहा होते हुए नवाडेरा स्थित ईदगाह मस्जिद पहुंचा. जुलुस में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए. ईदगाह पहुंचने के बाद ईद की सामूहिक नमाज अदा की गई, शहर काजी अतहर जमाली की सदारत में मुस्लिम भाइयों ने ईद की नमाज अदा की. वहीं इस मौके पर मुस्लिम भाइयों ने देश में अमन-चैन और खुशहाली की दुआ मांगी. 

इस मौके पर शहर काजी अतर जमाली ने मुस्लिम भाइयों को देश में एकता और अखंडता बनाए रखने का सन्देश दिया. वहीं सामूहिक नमाज के बाद सभी मुस्लिम धर्मावलंबियों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी और भाईचारे का संदेश दिया. ईद को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल मीणा, SDM मणिलाल तीरघर, तहसीलदार संजय चरपोटा भी ईदगाह पहुंचे जहां पर सभी ने ईदगाह में मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद की बधाई दी. इसके बाद घरों में ईद की खुशी को लेकर मीठी सेवइयों के व्यंजन बनाए गए और परिजनों को खिलाकर खुशियां बाटी गई.

Report: Akhilesh Sharma

Trending news