Rajasthan assembly elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन विभाग,डूंगरपुर में ली गई बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744726

Rajasthan assembly elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन विभाग,डूंगरपुर में ली गई बैठक

Rajasthan assembly elections: डूंगरपुर जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मीनारायण मंत्री की अध्यक्षता में सोमवार को ईडीपी सभागार में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई.

 

Rajasthan assembly elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन विभाग,डूंगरपुर में ली गई बैठक

Rajasthan assembly elections: ईडीपी सभागार में आयोजित बैठक में सभी अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मी नारायण मंत्री ने जिला परिषद सीईओ को चुनाव कार्यों के लिए आवश्यक अधिकारियों-कर्मचारियों की संख्या का मूल्यांकन कर सात दिन में रिपोर्ट पेश करने तथा संयुक्त निदेशक, डीओआईटी को जिले के कुल 1008 मतदान केंद्रों में से 50 फीसदी मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा सुनिश्चित करने की तैयारी करने के निर्देश दिए.

वहीं, इसके साथ ही संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिह्नित कर वहां माइक्रो ऑब्जर्वर, वीडियोग्राफी, वेबकास्टिंग तथा केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती के संबंध में चर्चा की गई. जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा चुनाव में केंद्रीय निर्वाचन आयोग की ओर से जारी नवीनतम गाइडलाइन और निर्देशों की जानकारी देते हुए आवश्यक तैयारी समय रहते पूरी करने के निर्देश दिए.

अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

मीटिंग में कुछ अधिकारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए कहा कि हर सोमवार को सुबह 11 बजे विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर बैठक ली जाएगी, जिसमें सभी संबंधित अधिकारी पूरी तैयारी के साथ उपस्थित रहें. बिना किसी ठोस कारण के अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.

नोडल अधिकारी नियुक्त

बैठक में विधानसभा चुनाव के दौरान विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रकोष्ठ का गठन कर नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. मैन पावर मैनेजमेंट, आदर्श आचार संहिता, एमसीएमसी और स्वीप के लिए के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद डूंगरपुर दीपेंद्र सिंह राठौड़, कानून व्यवस्था के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेंद्र नागर, मीडिया के लिए सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, 

डूंगरपुर विपुल शर्मा, निर्वाचन कार्य प्रशिक्षण के लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रमेशचंद्र जोशी, मतदान सामग्री प्रबंधन के लिए लेखाधिकारी जयसिंह डामोर, परिवहन के लिए जिला परिवहन अधिकारी नीरज नवीन शाह, कंप्यूटराइजेशन और साइबर सिक्योरिटी के लिए संयुक्त निदेशक डीओआईटी सुनील डामोर, ईवीएम मैनेजमेंट के लिए सहायक निदेशक आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग डूंगरपुर भरत जोशी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें- Biporjoy Big Effect: बिपरजॉय ने फन को प्रॉब्लम में बदला, ट्रेन, फ्लाइट रद्द, होटलों में कैद पर्यटक

 

Trending news