खेल महाकुंभ का हुआ आगाज: जिले की 353 ग्राम पंचायतों के 1013 गांवों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक शुरु
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325032

खेल महाकुंभ का हुआ आगाज: जिले की 353 ग्राम पंचायतों के 1013 गांवों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक शुरु

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से डूंगरपुर जिले में भी राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का आगाज हुआ. डूंगरपुर जिले की कनबा पंचायत में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का जिला स्तरीय उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ.

ग्रामीण ओलम्पिक का हुआ आगाज.

Dungarpur: ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से डूंगरपुर जिले में भी राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का आगाज हुआ. डूंगरपुर जिले की कनबा पंचायत में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का जिला स्तरीय उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमे जिले के प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का उदघाटन किया. इस दौरान डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने कनबा में एथलेटिक्स ट्रेक के लिए 10 लाख की घोषणा की.

  •  मैदानों पर 2063 टीमों में खेलेंगे 28095 खिलाड़ी
  •  6 प्रकार के खेलों में भाग लेकर दमखम दिखाएंगे
  •  सबसे ज्यादा 12915 टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए आवेदन आए

डूंगरपुर जिले की 353 पंचायतों के 1013 गांवों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक शुरू 
राज्य सरकार की ओर से ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से डूंगरपुर जिले की 353 पंचायतों के 1013 गांवों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक शुरू हुए. ओलम्पिक में विभिन्न खेलो में 2 हजार 63 टीम भाग ले रही है जिसमे 28 हजार 91 खिलाड़ी अपना दम-खम दिखायेंगे. इधर राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का जिला स्तरीय उदघाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी रहे.

सबसे अधिक 12915 खिलाड़ी टेनिस बॉल क्रिकेट के पंजीकृत
सबसे अधिक 12915 खिलाड़ी टेनिस बॉल क्रिकेट के पंजीकृत किए हैं. जिला क्रिकेट संघ जहां प्रतियोगिताओं का आयोजन खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारने में अहम रोल अदा कर रहा है. वहीं जिला खेल विभाग भी अपने स्तर से प्रतियोगिताएं आयोजित कर खिलाडिय़ों को आगे ला रहा है.

अधिकारियों की मानें तो जिले के कई ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी है जिन्होंने राज्य स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया गया है. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में भी डूंगरपुर से पांचों खेलों की टीमें जिला स्तर खेलने के बाद राज्य स्तर पर जाएंगी लेकिन क्रिकेट में डूंगरपुर को राज्य स्तर पर जीत मिलने की उम्मीद है.

कार्यक्रम ये हुए शामिल
कार्यक्रम में राज्यमंत्री शंकर यादव, विधायक गणेश घोघरा, जिला कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव और जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठोड भी शामिल हुए. इस दौरान अतिथियो ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का उदघाटन किया. वहीं इस मौके पर अतिथियों ने उदघाटन समारोह को संबोधित भी किया. अपने संबोधन में प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने पूर्व प्रधानमन्त्री स्वर्गीय राजीव गांधी को याद करते हुए उनके द्वारा युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए किये गए कार्यों को गिनाया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई अहम निर्णय लिए - भंवरसिंह भाटी
इस मौके पर मंत्री भाटी ने कहा की राजस्थान में खेलों और खेल प्रतिभाओं को आगे बढाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई अहम निर्णय लिए है. राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक भी उसी का एक कदम है. उन्होंने इस मौके खेलों और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं को भी गिनाया. साथ ही प्रभारी मंत्री भाटी ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाडियों से अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ने का आव्हान किया.

ये भी पढ़ें- ग्रामीण खेलों के महाकुंभ का आगाज आज, मुख्यमंत्री गहलोत करेंगे लूणी में शुभारंभ

इस मौके पर राज्यमंत्री शंकर यादव ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और खिलाड़ियों से खेल की भावना से खेल खेलने का आह्वान किया. वहीं डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने अपने संबोधन में कनबा पंचायत के खिलाड़ियों को एक सौगात भी दी. विधायक गणेश घोघरा ने कनबा खेल मैदान में एथलेटिक्स ट्रेक बनाने के लिए विधायक मद से 10 लाख रूपये देने की भी घोषणा की.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news