14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान में इस जिले का दौरा प्रस्तावित, सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2093853

14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान में इस जिले का दौरा प्रस्तावित, सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा

राजस्थान न्यूज: कलेक्टर अंकित कुमार का कहना है कि 14 फरवरी को  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दौरा प्रस्तावित है. उन्होंने कहा कि तैयारियों के लिए बैठक हुई.

14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान में इस जिले का दौरा प्रस्तावित, सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा

Rajasthan News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 14 फरवरी को डूंगरपुर आएंगी. वह डूंगरपुर में स्थिति आदिवासियों के सबसे बड़े आस्था के धाम बेणेश्वर में कार्यक्रम में शामिल होंगी. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  बेणेश्वर में महिलाओं से जुड़े एक प्रमुख कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  के डूंगरपुर पहुंचने से पहले जिला प्रशासन और पुलिस ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी के चलते लेकर जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया, एडीएम कुलराज मीणा के साथ जिला परिषद सीईओ गितेश श्री मालवीया बेणेश्वर धाम पहुंचे.

बेणेश्वर धाम में  जिला कलेक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली और जरूरी निर्देश दिए. इस दौरान सभी विभागों को कहा गया कि  राष्ट्रपति की यात्रा के चलते समन्वय बनाकर सभी तैयारियों को पूरा करें. इस बैठक के दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था, वीवीआईपी प्रोटोकॉल, हैलीपेड, पार्किंग, बैठक व्यवस्था के साथ अन्य बिंदुओं पर चर्चा की.

कलेक्टर अंकित कुमार का कहना है कि 14 फरवरी को  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दौरा प्रस्तावित है. उन्होंने कहा कि तैयारियों के लिए बैठक हुई.इसी महीने बेणेश्वर धाम में मेला भी आयोजित होगा. इसमें राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में लोगों के आने की संभावना है.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू  दौसा में मेहंदीपुर बालाजी  में भी जा सकती है. 14 फरवरी को मेहंदीपुर बालाजी संभावित दौरा उनका बताया जा रहा हैय राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पुलिस प्रसाशन हाई अलर्ट है. मेहंदीपुर बालाजी थाने मे तैयारियों को लेकर बैठक हुई. दौसा कलेक्टर देवेंद्र कुमार व गंगापुर कलेक्टर डॉ गौरव सैनी ने गंगापुर व दौसा जिले के अधिकारियों साथ बैठक की. इस दौरान कलेक्टर्स ने राष्ट्रपति के दौरे की तैयारी को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

Trending news