Sagwara: घटिया निर्माण का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने रूकवाया सड़क का काम, सड़क सालभर बाद भी आज तक अधूरी
Advertisement

Sagwara: घटिया निर्माण का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने रूकवाया सड़क का काम, सड़क सालभर बाद भी आज तक अधूरी

डूंगरपुर जिले के भीलूड़ा से जिला परिषद सदस्य हरीश अहारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत भीलूड़ा से सरोदा तक 15 किमी लंबी सड़क की पिछले साल 2021 में मंजूरी मिली थी. 

Sagwara: घटिया निर्माण का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने रूकवाया सड़क का काम,  सड़क सालभर बाद भी आज तक अधूरी

Sagwara: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भीलूड़ा से सरोदा सड़क का काम पिछले सालभर से अधूरा है. ठेकेदार द्वारा कछुआ चाल से सड़क का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है.  आज ग्रामीणों ने घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए काम को रुकवा दिया है. वहीं ग्रामीणों ने सड़क के साथ ही पुलिया निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जांच करवाने की मांग की है.

डूंगरपुर जिले के भीलूड़ा से जिला परिषद सदस्य हरीश अहारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत भीलूड़ा से सरोदा तक 15 किमी लंबी सड़क की पिछले साल 2021 में मंजूरी मिली थी. 44 लाख 95 हजार रुपए के बजट से इस सड़क को बनाया जा रहा है. 24 जनवरी 2021 को इस सड़क का काम शुरू कर दिया. जिसे 23 नवंबर 2021 को पूरा करना था लेकिन ठेकेदार और पीडब्ल्यूडी की लापरवाही से सड़क का काम आज तक पूरा नहीं हुआ है. 

जिला परिषद सदस्य हरीश अहारी ने बताया कि 15 किमी की सड़क में पुलिया निर्माण कार्य भी करना था लेकिन कुछ जगह ही पुलिया बनी. जबकि सड़क को भी आधे आधे टुकड़ों में आधी अधूरी ही बनाई गई. सड़क निर्माण कार्य में भी घटिया किस्म की ग्रेवल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे सड़क जल्दी टूटने का डर है. हरीश ने बताया कि आधी अधूरी सड़क को दिवाली से पहले फिर बनाना शुरू किया, लेकिन घटिया सड़क के कारण इस काम का मौके पर जाकर विरोध किया. 

हरीश ने बताया कि घटिया निर्माण के चलते गांव के ग्रामीणों के साथ सड़क का काम रुकवा दिया है. वहीं उन्होंने बताया कि जब तक काम गुणवत्तायुक्त नहीं होगा काम शुरू नहीं होने दिया जायेगा. इधर ग्रामीणों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी बात कर सड़क और पुलिया की गुणवत्ता की जांच करने की मांग की गई है.

Reporter-Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- 

दिवाली से पहले गहलोत सरकार का संविदा कर्मियों को बड़ा तोहफा, 30 हजार कमर्चारियों को नियमित करने का लिया फैसला

Dhanteras Shubh Muhurt 2022 : धनतेरस पर 27 साल बाद अनोखा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और कुबेर और धंवन्तरी देव की पूजा विधि

Trending news