Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1594244
photoDetails1rajasthan

OMG: यहां बेटियों को लड़कों संग संबंध बनाने के लिए पिता खुद बनाते हैं 'लव हट', करीब 10 को मिलता है बुलावा

Bizarre News: हमारे देश में शादी से पहले संबंध बनाना बहुत ही गलत माना जाता है. यहां तक की कई बार लिव इन रिलेशनशिप को लेकर के भी देश में काफी लोगों ने हो-हल्ला किया. वैसे तो समय बढ़ने के साथ-साथ कई लोगों की सोच में बदलाव हो रहा है. आजकल लोग अपने बेटियों के फैसलों को तवज्जो देते हैं. वहीं, भारत में कई जगह ऐसी हैं, जहां पर बेटियों को मनपसंद साथी चुनना तो दूर उनका लड़कों से बात करना तक गंवारा नहीं समझा जाता है. अगर घर में पता चल जाए तो लड़की की तो जिंदगी की परेशानियां ही बढ़ जाती हैं लेकिन अगर आपसे कहें कि एक जगह ऐसी है, जहां पर शादी से पहले संबंधों को बनाना गलत नहीं माना जाता है तो आप हैरान रह जाएंगे.

 

10 लड़कों से संबंध बनाने की इजाजत दी जाती

1/5
10 लड़कों से संबंध बनाने की इजाजत दी जाती

जी हां, इंसानों की दुनिया बहुत अनोखी है. अलग-अलग देश में अलग-अलग रीति रिवाज होते हैं. कई रिवाज तो ऐसे होते हैं, जिनको जानकर आपके होश ही उड़ जाएंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. कुछ ऐसी खबर हम आज आपके लिए लेकर आए हैं. हैरान करने वाली यह खबर कंबोडिया की है. यहां के कुन गांव में आज भी पसंदीदा हमसफर को चुनने के लिए टीनएज लड़कियों को करीब 10 लड़कों से संबंध बनाने की इजाजत दी जाती है.

 

खुद पिता बनाते हैं बेटियों के लिए लव हट

2/5
खुद पिता बनाते हैं बेटियों के लिए लव हट

 यहां पर लड़कियां अलग-अलग तरीके के लड़कों के साथ रात गुजारती हैं. उनके साथ समय गुजारती हैं. इस दौरान संबंध भी बनाती हैं. हैरानी की बात तो यह है कि लड़कियां जिस जगह पर यह सब करती है, उस घर को बनाने का काम खुद उनके पिता करते हैं

 

लड़के दोस्तों के साथ संबंध बनाकर रात गुजारती

3/5
लड़के दोस्तों के साथ संबंध बनाकर रात गुजारती

वैसे तो हमारे देश में एक पिता ही अपनी बेटी के लिए पति ढूंढता है लेकिन कंबोडिया के कुन गांव में बेहद ही अनोखी प्रथा है. यहां पर पिता अपनी बेटियों के लिए एक 'लव हट' के नाम से झोपड़ी या फिर कमरा बना कर देते हैं. इन लव हट में लड़कियां अपने लड़के दोस्तों के साथ संबंध बनाकर रात गुजारती हैं. लव हट में लड़कियां केवल रात में ही रहती हैं. दोनों की जब तक इंगेजमेंट नहीं हो जाती, यह लोग दिन में साथ नहीं रह सकते हैं.कंबोडिया के कुन गांव में यह परंपरा सालों से चली आ रही है. इस दौरान लड़कियां करीब 8-10 अलग-अलग लड़कों को आमंत्रित करती हैं.

 

 

समाज और परिवार की महिलाओं को सशक्त करते

4/5
समाज और परिवार की महिलाओं को सशक्त करते

कंबोडिया के कुन गांव की यह परंपरा बेहद ही हैरान करने वाली है. यहां पर रहने वाले के केउंग जनजाति के लोगों के मुताबिक, इस तरह से वे अपने समाज और परिवार की महिलाओं को सशक्त करते हैं. यहां पर खुद पिता ही अपनी बेटियों के लिए दूसरे पुरुषों के साथ संबंध बनाने के लिए लव हट का निर्माण करता है. यहां के लोगों की मानें तो ऐसा करके लड़कियां अपने लिए परफेक्ट पति का चुनाव कर सकती हैं. यहां तक कि इस गांव की लड़कियों का भी मानना है कि शादी से पहले संबंध बनाकर बनाने से वह अपने लिए सही साथी का चुनाव कर पाती हैं.

 

सही साथी का चुनाव नहीं कर सकती

5/5
सही साथी का चुनाव नहीं कर सकती

एक तरफ जहां दुनिया की कई जगहों पर शादी से पहले संबंध बनाना गलत माना गया है. वहीं, कंबोडिया के कुन गांव में केउंग जनजाति के लिए यह परंपरा बेहद खास है. उनके लिए जब तक टीनेज लड़की लड़कों के साथ शादी से पहले रात गुजार कर नहीं देखती है तब तक वह अपने सही साथी का चुनाव नहीं कर सकती हैं. गांव वालों की मानें तो सिर्फ इसी प्रथा के चलते यहां पर तलाक और शारीरिक प्रताड़ना का प्रतिशत बहुत ही कम है.