Advertisement
photoDetails1rajasthan

6 बेटियों के बाप ने रचाई 23 साल की लड़की से शादी, सारे दामादों ने कूद-कूद कर किया डांस

Viral News: कहते हैं कि प्यार और जंग में सब कुछ जायज होता है लेकिन उस प्यार के बारे में आप क्या कहेंगे जो कि 65 साल के शख्स को एक 23 साल की लड़की से हो जाए. यकीन करना जरा मुश्किल है लेकिन उत्तर प्रदेश में घटित हुई यह घटना लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, यहां के 65 साल के बुजुर्ग ने 23 साल की लड़की से सिर्फ इसलिए शादी की क्योंकि वह अपने बुढ़ापे में बेहद अकेले हो गए थे. उन्हें किसी का सहारा चाहिए था.

 

दामादों ने खूब कूद-कूद कर डांस किया

1/9
दामादों ने खूब कूद-कूद कर डांस किया

बुजुर्ग शख्स ने अपनी उम्र से बहुत ही छोटी लड़की से शादी रचाई है पर हैरानी की बात तो यह है कि उस लड़की को भी इस शादी से कोई एतराज नहीं है. झटका तो आपको तब लगेगा जब पता चलेगा कि इस बुजुर्ग नक्छेद की 6 बेटियां थी, जिनकी शादी हो चुकी है. बुजुर्ग की शादी में खुद उनके दामादों ने खूब कूद-कूद कर डांस किया. 

 

अकेलेपन से परेशान थे नक्छेद

2/9
अकेलेपन से परेशान थे नक्छेद

दंग और हैरान करने वाला यह मामला बाराबंकी जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र के जमीन हुसैनाबाद पूरे चौधरी के गांव का बताया जा रहा है. यहां के निवासी नक्छेद यादव ने नंदिनी देवी नाम की लड़की से शादी रचा कर पूरे गांव में चर्चा का विषय दे दिया है. शादी करने वाले शख्स की 6 बेटियां हैं, जिनकी शादी हो चुकी है बताया जा रहा है कि नक्शे यादव अकेले जिंदगी जी रहे थे. इस बात से काफी परेशान रहते थे. अपने अकेलेपन और तन्हाई को दूर करने के लिए नक्छेद यादव ने एक बार फिर से शादी करने का फैसला किया.

 

नंदिनी देवी से शादी रचाई

3/9
नंदिनी देवी से शादी रचाई

नक्छेद यादव ने छत्तीसगढ़ के रांची निवासी नंदनी देवी से शादी रचाई है. नंदिनी नक्छेद यादव से पूरे 42 साल छोटी हैं. मस्जिद जमीन हुसैनाबाद निवासी 65 साल के नक्छेद यादव के इस हैरानी भरे कदम ने गांव ही नहीं सोशल मीडिया पर हलचल दी है. 

 

कब और कहां हुई यह अनोखी शादी

4/9
कब और कहां हुई यह अनोखी शादी

यह शादी बीती 5 फरवरी को पारिवारिक लोगों की मौजूदगी में रुदौली विधानसभा में स्थित मां कामाख्या मंदिर में की गई. इसमें हिंदू रीति-रिवाज और विधि-विधान के साथ हवन-पूजन हुआ और फिर सात फेरे किए गए. इसके बाद वरमाला की रस्म भी की गई. इतनी उम्र की दुल्हन और बुजुर्ग की शादी को देखने के लिए मंदिर के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गए.

 

शादी में फूलों की जमकर बारिश की गई

5/9
शादी में फूलों की जमकर बारिश की गई

नक्छेद यादव के लिए सबसे अच्छी बात यह रही कि शादी में परिवार ने उनका भरपूर साथ दिया. इस शादी में शामिल हुए लोग जमकर झूमे और फूलों की जमकर बारिश की गई. शादी में नक्छेद की बहनों ने सभी रस्मों को ठीक तरह से पूरा किया. इस दौरान नक्छेद यादव की बड़ी बेटी भी पिता की शादी में शामिल हुई. नक्छेद के छोटे भाई संत प्रसाद और उनके परिवार के लोगों ने भी इस शादी में शिरकत करके बड़े भैया को खुशी-खुशी शादीशुदा जिंदगी का आशीर्वाद दिया.

 

कैसे शुरू हुई या लव स्टोरी

6/9
कैसे शुरू हुई या लव स्टोरी

नक्छेद यादव का कहना है कि उन्होंने यह शादी अपने अकेलेपन-तन्हाई को दूर करने के लिए रचाई है. उनका कहना है कि काम को लेकर रांची गए थे, जहां उनकी मुलाकात नंदिनी देवी से हुई. मुलाकात कई बार हुई तो यह धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. दोनों ने ही शादी करने का फैसला ले लिया. इसके बाद दोनों ने सात जन्म तक साथ देने का वादा निभा लिया. 

 

नक्छेद की सभी बेटियों की हो चुकी है शादी

7/9
नक्छेद की सभी बेटियों की हो चुकी है शादी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी निवासी 65 साल के बुजुर्ग नक्छेद यादव की पत्नी का निधन पहले ही हो चुका था. जिंदगी की तन्हाई से वह काफी परेशान थे. इस बुजुर्ग की 6 बेटियां हैं और 6 की ही शादी हो चुकी है. उनका कहना है कि उम्र के इस पड़ाव में किसी का साथ चाहते थे और सहारे के लिए उन्होंने नंदिनी देवी से ब्याह रचाया है.

 

देखिए और भी फोटोज

8/9
देखिए और भी फोटोज

देखिए और भी फोटोज

9/9
देखिए और भी फोटोज