Advertisement
photoDetails1rajasthan

बहन को ससुराल छोड़ने गया था भाई, लोगों ने जबरन करवा दी ननद से शादी, रोता रह गया बेचारा

Viral News: वह अपनी बहन को छोड़ने उसकी सुसराल गा था...पूरे परिवार ने बेटे को बहुन को सुरक्षित उसकी ससुराल छोड़ने के लिए कहा था लेकिन वहां जाकर जो हुआ, उससे हर कोई हैरान रह गया. बताया जा रहा है कि लड़का बहन को ससुराल छोड़कर वापस घर लौटने वाला था कि तभी उसकी बहन के ससुराल वालों ने एक मंदिर में दर्शन के लिए चलने को कहा और वहां जबरन उसकी शादी करवा दी.

सिर पर जबरन रख दिया सेहरा

1/5
सिर पर जबरन रख दिया सेहरा

यकीं करना तो मुश्किल है लेकिन यह सच है. दरअसल, बिहार में पकड़ौवा विवाह के बारे में सुना ही होगा. यह मामला भी कुछ हद तक इसी से जुड़ा है. जानकारी के मुताबिक, जबरन शादी का यह मामला फरवरी 2022 का है, जहां बहन की ससुराल पहुंचे भाई के सिर पर जबरन सेहरा सजाकर उसकी शादी करवा दी गई. वह तो बस रोता ही रह गया.

नहीं हो रही थी लड़की की शादी

2/5
नहीं हो रही थी लड़की की शादी

जानकारी के मुताबिक, बिहार के समस्तीपुर में बहन को छोड़ने आए भाई की जबरन शादी करवा दी गई. लड़का शादी के लिए तैयार नहीं था पर उसकी एक न चली. बताया जा रहा है कि बहन की ननद की शादी नहीं हो रही थी. पूरा परिवार काफी समय से परेशान था. कई जगहों पर दहेज की भी भारी डिमांड थी. ऐसे में परिवार वालों ने बहू के ही भाई को जबरन दूल्हा बना दिया और उसकी मर्जी के खिलाफ बेटी से शादी भी करवा दी.

मांग में भरवा दिया सिंदूर

3/5
मांग में भरवा दिया सिंदूर

एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक, यह वाकया सासाराम में दलसिंह सराय के साठा के रहवासी विनोद कुमार से जुड़ी है. वह बहन को छोड़ने उसकी ससुराल गया था. वापसी के समय कुछ लोगों ने उस जबरन पकड़ लिया और मोडवा खुदनेश्वर स्थान मंदिर पर ले गए. विनोद कुछ समझ पाता तब तक उसे पाग पहना दिया गया. उसके सामने एक लड़की को बिना दुल्हन की ड्रेस पहने उसके सामने खड़ी करके जबरन वरमाला करवाई और उसकी मांग में सिंदूर भरवा दिया. लड़के विनोद ने इस शादी को मानने से मना कर दिया. उसका कहना था कि यह शादी उसके मन के खिलाफ जबरन करवाई गई.

शादी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था

4/5
शादी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था

बता दें कि इस शादी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. जिसमें एक लड़के का जबर्दस्ती हाथ पकड़कर लड़की के गले में वरमाला डलवाई गई थी. लड़की उसके बगल में शांत खड़ी थी. लड़के ने कहा कि वह अपने मन से शादी करेगा. यह शादी उसकी जबरन करवाई गई. इसे वह स्वीकार नहीं करेगा. दूसरी ओर उसकी बहन के ससुराल वालों का कहना था कि लड़का सच छुपा रहा है.

बिहार में इस तरह के केसेस अक्सर आते रहते

5/5
बिहार में इस तरह के केसेस अक्सर आते रहते

विनोद की बहन के ससुराल वालों का कहना था कि वह उनकी बेटी से मिलने आता था. दोनों में अफेयर था. इसलिए शादी करवाई गई. नाराजगी में लड़का अपने घर चला गया और जिससे उसकी शादी करवाई गई थी, उसे वहीं उसके घर छोड़ गया. बता दें कि बिहार में इस तरह के केसेस अक्सर आते रहते हैं.