अलवर के शिशु अस्पताल में लगी आग, इन्क्यूबेटर में झुलसी बच्ची

अलवर के राजकीय शिशु अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में सुबह 5 बजे आग लगने से हड़कंप मच गया. इस हादसे में एक बच्ची भी जुलस गयी. 

अलवर के शिशु अस्पताल में लगी आग, इन्क्यूबेटर में झुलसी बच्ची
हादसे में एक बच्ची भी जुलस गयी

अलवर: जिले के राजकीय शिशु अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में सुबह 5 बजे आग लगने से हड़कंप मच गया. इस हादसे में एक बच्ची भी जुलस गयी. घटना की सूचना पर एडीएम सिटी भी अस्पताल पहुंचे. इस दौरान करीब 15 से ज्यादा बच्चे वार्ड में भर्ती थे. आक्सीजन नली के लीक होने का कारण आग लगाना बताया जा रहा है.

अभी राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का गम भूले भी नहीं अलवर में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से एक बड़ी घटना सामने आयी है. राजकीय शिशु अस्पताल में शिशु वार्ड गहन चिकित्सा इकाई में सुबह पांच बजे अचानक आग लग गयी. जिस वक्त आग लगी उस वक्त वार्ड में 15 से ज्यादा नवजात भर्ती थे. 

आग से अस्पताल में भर्ती एक 20 दिन की नवजात गंभीर रूप से झुलस गई, आनन फानन में बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन एक बड़ा हादसा टल गया. समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो वार्ड में भर्ती सभी बच्चे आग में झुलस सकते थे.घटना की जानकारी मिलने के बाद एडीएम सिटी, पीएमओ भी अस्पताल पहुंचे.

चिकित्सा विभाग की लापरवाही कई बच्चों की जान ले सकती थी. झुलसी बच्ची के पिता राहुल गौड़ ने बताया कि रात को दस बजे बच्ची को मां ने आकर दूध पिलाया उसके बाद घर चले गए. सुबह अचानक 5 बजे अस्पताल से फोन आया कि जल्दी अस्पताल आ जाओ बच्ची की तबियत ठीक नहीं है, बच्ची काफी झुलस गई है उसे ऑक्सीजन लगाया हुआ है.