जोधपुर: जमीन पैमाइश के दौरान हुई फायरिंग, जान बचाकर भागे अधिकारी

जोधपुर की बाप तहसील के चिमाणा गांव में चाखू चौराहे पर बुधवार दोपहर में फ़ायरिंग होने से गांव में अफरा तफरी मच गई.   

जोधपुर: जमीन पैमाइश के दौरान हुई फायरिंग, जान बचाकर भागे अधिकारी
प्रतीकात्मक तस्वीर

जोधपुर: जिले की बाप तहसील के चिमाणा गांव में चाखू चौराहे पर बुधवार दोपहर में फ़ायरिंग होने से गांव में अफरा तफरी मच गई. फायरिंग जमीन पैमाइश के दौरान हुई. ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच के भाई और उसके साथियों ने गांव में दहशत फैलाने के लिए यह फायरिंग की. सूचना मिलते ही चाखू थाना पुलिस, फलोदी से डिप्टी पारस सोनी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुम्भसिंह पातावत मौके पर पहुंचे. 

चिमाणा गांव की आबादी भूमि को लेकर पिछले 5 माह से ग्रामीणों की आपसी सहमति नहीं हो पा रही. इसी मामले को लेकर बुधवार को बाप तहसीलदार के आदेश पर नायब तहसीलदार अर्जुनसिंह, भू अभिलेख अधिकारी शैतानाराम, प्रेमप्रकाश मीणा, पटवारी अशोक कुमार, पटवारी रामस्वरूप, भोजराज आदि ने ग्रामीणों की मौजूदगी में एक बार फिर पैमाइश शुरू की, लेकिन तभी चिमाणा सरपंच का भाई और अन्य लोग गाड़ी में सवार होकर आए और फायरिंग शुरू कर दी. 

मौके पर उपस्थित सेटलमेंट टीम के अधिकारी, कर्मचारी और ग्रामीण अपनी जान बचाकर भागे. फायरिंग में दो किसानो को चोटें भी आई. मौके पर पुलिस को जिंदा कारतूस भी मिला है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुम्भसिंह पातावत ने कहा कि गांव में इस तरह की दहशत गर्दी सहन नहीं होगी. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है. ग्रामीणों ने भी धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है.