Coronavirus से जंग लड़ने के लिए Jaipur में बना था यह बड़ा Plan, PM ने भी की थी तारीफ

CMHO डॉ. नरोत्तम शर्मा और उनकी टीम ने न सिर्फ रामगंज में फैले कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया बल्कि देश में कोरोना नियंत्रण की कड़ी में रामगंज मॉडल ने एक मिसाल पेश की, जिसकी सराहना केंद्र सरकार ने भी की.

Coronavirus से जंग लड़ने के लिए Jaipur में बना था यह बड़ा Plan, PM ने भी की थी तारीफ
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजधानी जयपुर (Jaipur) में जब कोरोना संक्रमण (Corona infection) फैला तो ये सबसे बड़ी चुनौती बन गया था. लोगों की स्क्रीनिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग, उनकी जांच और उन्हें क्वारंटीन करना बहुत बड़ा चैलेंज था लेकिन जयपुर CMHO प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा (Narottam Sharma) और उनकी पूरी टीम ने पूरी जाबांजी के साथ खुद की जान की परवाह किये बिना जयपुर में कोरोना संक्रमण रोकथाम में अपनी जान झोंक दी.

यह भी पढ़ें- Corona को लेकर गहलोत सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, यहां पढ़ें पूरा Detail

 

रामगंज (Ramganj) और उसके आसपास के क्षेत्रों में फैला कोरोना संक्रमण राज्य सरकार (State Governemnt) के सामने सबसे बड़ी चुनौती बन गया था लेकिन CMHO डॉ. नरोत्तम शर्मा और उनकी टीम ने न सिर्फ रामगंज में फैले कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया बल्कि देश में कोरोना नियंत्रण की कड़ी में रामगंज मॉडल ने एक मिसाल पेश की, जिसकी सराहना केंद्र सरकार ने भी की.

यह भी पढ़ें- Banswara में एक बार फिर Corona विस्फोट, एक दिन में आए इतने नए मरीज

 

जयपुर के लगभग हर क्षेत्र में कोरोना टेस्ट की सुविधा उपलब्ध करवाना, जिस घर में संक्रमित पाया जाए, उस घर के सभी सदस्यों की जांच करवाना, उन्हें क्वारंटीन करवाना, इन सभी चुनौतियों को CMHO डॉ. नरोत्तम शर्मा और उनकी पूरी टीम ने बखूबी निभाया है..और कोरोना रोकथाम में मिसाल पेश करने के साथ-साथ कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम में भी जयपुर अव्वल दर्जा हासिल कर रहा है और सफलतापूर्वक राजस्थान में वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है.

CMHO डॉ. नरोत्तम शर्मा और उनकी टीम ने जिस तरह लोगो की जिंदगी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपना फर्ज निभाया, उनके इस जज्बे को ज़ी राजस्थान न्यूज सलाम करता है.