close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: पुलिस ने किया डीजल चोरी गैंग का पर्दाफाश, 4 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने चारों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया. इसके बाद पुलिस ने राजावास के उस घर पर छापा मारा जहां पर डीजल की पाइपलाइन बिछाकर चोरी की जा रही थी.

जयपुर: पुलिस ने किया डीजल चोरी गैंग का पर्दाफाश, 4 लोग गिरफ्तार
फाइल फोटो

जयपुर: राजधानी जयपुर के हरमाड़ा थाना क्षेत्र के राजावास में डीजल चोरी गैंग का पर्दाफाश हुआ है. डीजल चोर गैंग ने राजावास से गुजर रही हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की तेल पाइपलाइन से राजावास में बने एक घर तक पाइप बिछा ली. घर में बिछी तेल पाइप से रात के समय डीजल चोरी का खेल चलता था. एचपी की पाइपलाइन से चोरी डीजल को आसपास के इलाके में कम कीमत पर बेचा जा रहा था. बीती रात चौंमू पुलिस ने डीजल चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया.

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को चार लोग ड्रमों में चोरी का डीजल भरकर इसे सप्लाई करने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस की नाकाबंदी के दौरान जब पिकअप वाहन के रखे ड्रमों में भरे डीजल के बारे में पूछताछ की तो चारों युवकों ने पेट्रोप पम्प से डीजल खरीद का बिल पुलिस को दिखा दिया लेकिन डीजल मात्रा में डीजल खरीद का कारण पूछा गया तो चोर इसका कोई संतोषपद्र जवाब नहीं दे पाए. 

इसके बाद पुलिस ने चारों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया. इसके बाद पुलिस ने राजावास के उस घर पर छापा मारा जहां पर डीजल की पाइपलाइन बिछाकर चोरी की जा रही थी. चारों युवकों के पकड़े जाने की भनक लगते ही इन घरों में रहने वाले लोग फरार हो गए. पुलिस ने घर को कब्जे में लेकर तेल चोरी करने के लिए बिछाई गई पाइपलाइन को उखाड़ना शुरू कर दिया. तेल चोरी की सूचना मिलने के बाद हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल जेसीबी की मदद से तेल चोरी करने के लिए बिछाई जा रही पाइपलाइन को उखाड़ा जा रहा है.