जयपुर पुलिस ने अवैध हथियार और गांजे तस्करों को किया गिरफ्तार, पुछताछ जारी

पुलिस की जांच में सामने आया कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश से शहर में हथियार पहुंच रहे है. वहीं यह हथियार तस्कर जयपुर में ही फेक्ट्रियों में काम कर रहे है और हथियार की तस्करी भी कर रहे है

जयपुर पुलिस ने अवैध हथियार और गांजे तस्करों को किया गिरफ्तार, पुछताछ जारी
पुलिस के मुताबिक शहर में मादक पदार्थों की भी तस्करी हो रही है

शरद पुरोहित/जयपुर: प्रदेश की राजधानी जयपुर के ईस्ट जिले की पुलिस ने शराब, गांजा व हथियारों के खिलाफ अलग-अलग इलाकों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया और शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस व आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस की पूछताछ में कई खुलासे सामने आये है.

शहर का सांगानेर इलाके में बढ़ रहे अपराध और दिनदहाड़े  हो रही फायरिंग को देखते हुए डीसीपी ईस्ट डाक्टर राहुल जैन ने एक स्पेशल टीम का गठन कर दिया जो कि इन वारदातों में शामिल लोगों का पीछा कर उन्हे दबोच सके. पुलिस को मामले में सफलता भी मिली और हथियारों के दम पर की गयी लूट के मामले में वांछित रहे सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस ने आरोपियों से पुछताछ करते हुए हथियार तस्करों के बारे में भी जानकारी जुटाई है. पुलिस की जांच में सामने आया कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश से शहर में हथियार पहुंच रहे है. ये हथियार तस्कर जयपुर में ही फेक्ट्रियों में काम कर रहे है और हथियार की तस्करी भी कर रहे है. पुलिस ने सूचना के आधार पर फैक्ट्रियों में काम करने वाले ऐसे ही बदमाशों को चिन्हित किया और दबिश देकर हथियार तस्कर मोहम्मद फरमान, विजय शाक्य व सादिक को गिरफ्तार कर लिया. 

शराब व गांजे को लेकर भी पुलिस सख्त
हथियारों की तरह ही पुलिस को ये भी सूचना मिल रही थी शहर में मादक पदार्थों की भी तस्करी हो रही है. जयपुर के पॉश इलाके में अवैध रुप से मादक पदार्थ बेचे जा रहे है. इसी को देखते हुए डीसीपी राहुल जैन ने जवाहर नगर थाना इलाके में पुलिस की एक स्पेशल टीम का गठन कर दिया. स्पेशल टीम ने जल्द ही संदिग्ध लोगों को ध्यान में रखकर जांच शुरु की और जल्द ही मुखबीर की सूचना के आधार पर जवाहर नगर के टीला नंबर 6 पर स्थित कच्ची बस्ती में दबिश दी. 

इस दौरान बस्ती में गांजा बेच रहा सोनू पुलिस को देखते ही फरार हो गई लेकिन पुलिस ने मौके से 1 किलो 85 ग्राम गांजा बरामद कर लिया. टीम को गांजे के साथ ही अवैध रुप से शराब के बेचे जाने की सूचना भी मिल रही थी जिसके आधार पर पुलिस ने मुखबिर से सूचना जूटाई और सेक्टर 2 में एक ऑल्टो कार व स्कूटर की तलाशी ली जिसमे से 5 पेटी अवैध शराब की बरामद की. पुलिस ने हरियाणा निवासी मुलजिम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया.