जयपुर DM से मिलने के बाद 90 वर्षीय किरण देवी की एक घंटे के अंदर शुरू हुई बंद पेंशन, PPO समस्या का किया समाधान
Advertisement

जयपुर DM से मिलने के बाद 90 वर्षीय किरण देवी की एक घंटे के अंदर शुरू हुई बंद पेंशन, PPO समस्या का किया समाधान

जयपुर कलक्ट्रेट में डीएम राजन विशाल की जनसुनवाई में 90 वर्षीय किरणदेवी की एक घंटे में बंद पेंशन शुरू हुई, तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अपनी फरियाद लेकर पहुंची 90 साल की किरण देवी को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि कलेक्टर से मिलकर अपनी बात कहने के साथ ही उनकी बंद पेंशन आज ही शुरू हो जाएगी.

डीएम राजन विशाल की जनसुनवाई में 90 वर्षीय किरणदेवी की एक घंटे में बंद पेंशन शुरू हुई.

जयपुरः जिला कलक्ट्रेट में डीएम राजन विशाल की जनसुनवाई में 90 वर्षीय किरणदेवी की एक घंटे में बंद पेंशन शुरू हुई, तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अपनी फरियाद लेकर पहुंची 90 साल की किरण देवी को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि कलेक्टर से मिलकर अपनी बात कहने के साथ ही उनकी बंद पेंशन आज ही शुरू हो जाएगी.किरण देवी के चेहरे पर आज खुशी की लहर थी क्योंकि उनकी 2019 से चली आ रही पीड़ा से आज राहत मिली. किरण देवी के 2019 से जन आधार कार्ड में गलत पीपीओ नंबर दर्ज होने से पेंशन बंद हो गई. किरण देवी के पति की मृत्यु वर्ष 2021 में हो गई थी. जिससे उन्हें अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. 

यह भी पढ़ें- जयपुर में दो सालों बाद निकलेगी शोभायात्रा, नौ विशेष झांकियां, पांच हाथी और आठ ऊंट समेत आठ घोड़े होंगे शामिल

किरण देवी स्वयं जिला कलेक्टर राजन विशाल के समक्ष उपस्थित हुई और अपनी पीड़ा को उनसे कहा. राजन विशाल ने तुरंत अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम राजेंद्र सिंह चारण को निर्देश दिए. चारण ने 1 घंटे के भीतर जनाधार में पीपीओ नंबर सहीं करवाया. वृद्धावस्था पेंशन को विधवा पेंशन में भी परिवर्तन कराया. साथ ही संबंधित विभाग से सत्यापन भी करवाया. इसके साथ ही वर्ष 2019 से बकाया राशि के भुगतान के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित भी किया. 2019 से समस्या का सामना कर रही किरण देवी की आंखों में आंसू आ गए और उन्होंने जिला कलेक्टर राजन विशाल और अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह चारण को धन्यवाद दिया.

Report- Deepak Goyal

Trending news