अजमेर को फिर मिल सकेगा फॉयसागर झील से पानी, देवनानी ने किया निरीक्षण
Advertisement

अजमेर को फिर मिल सकेगा फॉयसागर झील से पानी, देवनानी ने किया निरीक्षण

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने आज शहर की सबसे पुरानी जलापूर्ति की समस्या के स्थाई समाधान की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए फायसागर झील से जलापूर्ति के पुराने प्रस्ताव को पुनर्जीवित करते हुए फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया. देवनानी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ पूरे प्लांट क

अजमेर को फिर मिल सकेगा फॉयसागर झील से पानी, देवनानी ने किया निरीक्षण

Rajasthan News: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने आज शहर की सबसे पुरानी जलापूर्ति की समस्या के स्थाई समाधान की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए फायसागर झील से जलापूर्ति के पुराने प्रस्ताव को पुनर्जीवित करते हुए फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया.

देवनानी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ पूरे प्लांट का निरीक्षण कर झील से प्लांट तक पानी की आवक और फिर फिल्टर होकर घरों में नल के जरिए पहुंचने के प्रक्रिया को देखा. देवनानी ने कहा कि बीसलपुर बांध से पहले शहर को फायसागर झील से ही जलापूर्ति की जाती रही है लेकिन पिछली कांग्रेस सरकार ने इस दिशा में कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया. हाल ही में भाजपा की सरकार आने के बाद भी विभाग के कुछ अधिकारी इस दिशा में उदासीन थे जिस पर अधीक्षण अभियंता संपत लाल जीनगर को एपीओ भी कर दिया गया है.

देवनानी ने कहा कि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि 10 फरवरी तक वे इस पूरी योजना के विस्तृत जानकारी और जरूरी संसाधनों के बारे में अवगत कराए जिसके बाद फायसागर झील से रोजाना 3 एमएलडी पानी अतिरिक्त शहर वासियों को मिल सकेगा. देवनानी ने कहा की क्षेत्रवासियों को उनके हक का पूरा पानी मिले यह उनकी सबसे पहली और बड़ी प्राथमिकता है जिसे जल्द पूरा किया जाएगा.

Trending news