एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी, इंडिया और पाकिस्तान के बीच इस दिन खेला जाएगा मैच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1786600

एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी, इंडिया और पाकिस्तान के बीच इस दिन खेला जाएगा मैच

Asia Cup 2023 draft schedule: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान और इंडिया ग्रुप-A रहेंगे. वहीं, लंबे विवाद के बावजूद India सुरक्षा कारणों की वजह से Pakistan नहीं जाएगा. इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे.

 

एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी, इंडिया और पाकिस्तान के बीच इस दिन खेला जाएगा मैच

Asia Cup 2023 draft schedule out: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए नया ड्राफ्ट शेड्यूल जारी हो गया है. बताया गया है कि इस बहु प्रतीक्षित टूर्नामेंट का आयोजन 30 अगस्त से शुरू होगा, जो की पहले एशियन क्रिकेट कॉर्पोरेशन (ACC) द्वारा निर्धारित तिथि से एक दिन पहले है. पहला मैच मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. 

ESPNCricinfo की रिपोर्ट की मानें तो इस टूर्नामेंट को श्रीलंका और पाकिस्तान में एक हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जा रहा है, और इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडीमें खेला जाएगा. हालांकि अंतिम एडीशन की घोषणा से पहले इस ड्राफ्ट में कुछ बदलाव की उम्मीद है. 

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं जाएगा इंडिया

वहीं India ने सुरक्षा कारणों के चलते टूर्नामेंट के मेन होस्ट पाकिस्तान के जाने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद से इस टूर्नामेंट को कई विवादों का सामना करना पड़ा था. आखिर में यह उपाय निकाला गया कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट को श्रीलंका के साथ आयोजित करेगा. बताया जा रहा है कि तीन टीमों के दो समूहों के कुल 12 मैच ग्रुप और सुपर फोर्स स्टेज में खेले जाएंगे, जिसके बाद 17 सितंबर को श्रीलंका में फाइनल खेला जाएगा. 

पाकिस्तान और इंडिया एक ही ग्रुप में

पाकिस्तान को ग्रुप A में नेपाल और भारत के साथ रखा गया है, जबकि ग्रुप B में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं. मुल्तान में खेले जाने वाले मैच के अलावा जो पहले एडीशन के समांतर के मुकाबले नए जोड़े गए हैं, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला 3 सितंबर को होगा, श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला 5 सितंबर को होगा और एक सुपर फोर्स मैच भी खेला जाएगा, जिसमें A1 और B2 के बीच खेला जाएगा और यह मैच पाकिस्तान के लाहौर में होगा. 

एशिया कप 2023 के शेड्यूमें में ये है खास

शेड्यूल में इसके अलावा भी जिक्र किया गया है कि पाकिस्तान A1 रहेगा और भारत A2 होगा.  ग्रुप B के लिए, श्रीलंका B1 और बांग्लादेश B2 होगा. अगर असंभावित स्थिति में नेपाल या अफगानिस्तान सुपर फोर्स स्टेज तक पहुंचते हैं, तो उन्हें अपने संबंधित ग्रुप में बाहर हो गई टीम की जगह लेने का मौका मिलेगा.  ऐसी स्थिति में भारत और पाकिस्तान दोनों सुपर फोर्स चरण में आगे बढ़ते हैं, तो 10 सितंबर को कैंडी में मुकाबला खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें...

इस थाने में बाबा काल भैरव हैं थानेदार, बगल की कुर्सी पर बैठते हैं अधिकारी

Trending news