Bharat Jodo Yatra : राहुल की राजस्थान में एंट्री से पहले गहलोत-पायलट-डोटासरा ने बनाई प्लानिंग, दूर तलक संदेश देने की तैयारी
Advertisement

Bharat Jodo Yatra : राहुल की राजस्थान में एंट्री से पहले गहलोत-पायलट-डोटासरा ने बनाई प्लानिंग, दूर तलक संदेश देने की तैयारी

Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में एंट्री से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत- सचिन पायलट-गोविंद सिंह डोटासरा ने मिल कर प्लानिंग बनाई, ताकि जब यात्रा राजस्थान में एंट्री ले तो दूर तलक संदेश जाए.

Bharat Jodo Yatra : राहुल की राजस्थान में एंट्री से पहले गहलोत-पायलट-डोटासरा ने बनाई प्लानिंग, दूर तलक संदेश देने की तैयारी

Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan  : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के अगले माह दिसंबर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश करने और यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से पार्टी के वॉर रूम में अहम बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर गठित कोर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के साथ तैयारियों को लेकर मंथन किया.

भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर माह के पहले सप्ताह में झालावाड़ के पिडावा कस्बे प्रवेश करेगी. राजस्थान में यात्रा करीब 521 किलोमीटर की होगी जो 21 दिन में पूरी होगी. ऐसे में यात्रा की तैयारियों को लेकर पार्टी की ओर से अलग-अलग समन्वय समिति गठित की गई है और उन समन्वय समितियों के अध्यक्षों और सदस्यों के साथ ही बैठक की गई. बैठक में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, रामलाल जाट, लालचंद कटारिया, टीकाराम जूली, ममता भूपेश, भंवर जितेंद्र सिंह, राज्यमंत्री अशोक चांदना, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, विधायक रफीक खान, गिरिजा व्यास, जुबेर खान, हरीश चौधरी, शामिल हुए जबकि प्रभारी अजय माकन पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश पवन खेड़ा, मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय बैठक में नहीं आए. 

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह

बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लोगों में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह है. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा शानदार होगी. देश में राहुल गांधी का संदेश आगे बढ़ाने के लिए यात्रा निकाली जा रही है. आज देश में हालात अच्छे नहीं हैं, देश में भय, हिंसा और घृणा का माहौल है. इस माहौल के खिलाफ यह यात्रा निकाली जा रही है. राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी तरह-तरह के हथकंडे अपनाती है. केंद्र की सरकार लोकतंत्र को कमजोर कर रही है. भाजपा को आलोचना सुनना पसंद नहीं है. भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से लोगों ने इनको मैसेज दे दिया है. गुजरात में इस बार बीजेपी की हालत खराब है. भारत जोड़ो यात्रा में विभिन्न हस्तियां शामिल हो रही हैं, समाजसेवी, उद्योगपति, पत्रकार, बुद्धिजीवी लोग यात्रा में शामिल हो रहे हैं.

पीसीसी चीफ़ ने कहा यात्रा को लेकर सभी समितियों को ज़िम्मेदारी दे दी गयी है. 25 नवम्बर से वे खुद रूट देखने जाएँगे. सचिन पायलट ने कहा कि यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह है. उन्होंने विजय बैंसला के बयान पर कहा भाजपा वाले यात्रा को लेकर कुछ भी कहे लोग यात्रा में लगातार जुट रहे हैं. पहली बार यात्रा कांग्रेस शासित राज्य में आ रही है. ऐसे में ऐतिहासिक स्वागत होगा यात्रा का. दिसंबर के पहले हफ्ते में राजस्थान में प्रवेश करेगी यात्रा. राजस्थान में लगभग 15 से 18 दिन यात्रा रहेगी. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चर्चा बैठक में हुई है. भँवर जितेंद्र सिंह ने कहा की राहुल गांधी की अलवर में बड़ी रैली होगी.

ये भी पढ़े..

हैरान करने वाला मामला! 4 लड़कियों ने युवक से किया बलात्कार, रात के अंधेरे में पता पूछने के बहाने किया किडनैप

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

Trending news