Big Breaking: राजस्थान में हो सकते हैं अगले महीने अगस्त में छात्रसंघ चुनाव, शिक्षा विभाग की ओर से जारी कैलेंडर ने छात्रों में उम्मीदें जगाईं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2353115

Big Breaking: राजस्थान में हो सकते हैं अगले महीने अगस्त में छात्रसंघ चुनाव, शिक्षा विभाग की ओर से जारी कैलेंडर ने छात्रों में उम्मीदें जगाईं

Big Breaking: राजस्थान में अगले महीने अगस्त में छात्रसंघ चुनाव हो सकते हैं.  शिक्षा विभाग की ओर से जारी कैलेंडर ने छात्रों में उम्मीदें जगा दी है. वहीं सचिन पायलट ने भी छात्रसंघ चुनाव को लेकर बयान दिया है.

symbolic picture

Big Breaking about Student union elections rajasthan:  राजस्थान में अगले महीने छात्रसंघ चुनाव हो सकते हैं.  शिक्षा विभाग की ओर से जारी कैलेंडर ने छात्रों में उम्मीद जगा दी हैं. राजभवन के अनुमोदन के बाद  2024-25 का कैलेंडर जारी हो गया है. समान मॉडल एकेडमिक एवं अवकाश कैलेंडर जारी किया जा चुका है.

इस कैलेंडर में छात्रसंघ चुनाव और कार्यालय उद्घाटन का जिक्र किया गया है. राज्य सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने का नोट भी इसमें डाला गया है. शिक्षा विभाग की ओर से कैलेंडर जारी किया गया है. इसके लिए पहले कमेटी का गठन किया गया था.

बता दें कि एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ का पदभार ग्रहण समारोह आज बिरला ऑडिटरियम में पड़े धूमधाम के साथ आयोजित किया गया. प्रदेश अध्यक्ष के जाखड़ के पदभार ग्रहण समारोह में दर्जनों NSUI व कांग्रेस के नेताओं ने शिरकत की. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा व नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी सहित करीब 12 विधायक व पूर्व विधायक मौजूद रहे. इस दौरान विपक्ष में रहते हुए संघर्ष कर सरकार के खिलाफ जगह प्रदर्शन करने के मुद्दे पर जोर दिया गया.

छात्र संघ चुनाव को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव होने चाहिए. राजनीति की पहली सीढ़ी से ऊपर चढ़ने का युवाओं को मौका मिलना चाहिए. छात्रसंघ चुनाव बंद होने के जो भी कारण रहे हो लेकिन अब प्रदेश में छात्र संघ चुनाव वापस शुरू होने चाहिए.

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने युवाओं से आह्वान किया कि अगर तुम लोगों को छात्रसंघ चुनाव करवाने हैं तो सड़कों पर उतरना पड़ेगा. जूली ने कहा कि अगर किसी भी गांव शहर ढाणी में किसी युवाओं की आवाज को किसी महिला की आवाज को दबाया जा रहा है,, किसी के साथ अन्याय हो रहा है,,, तो आप हमें बताओ हम आमजन की आवाज को विधानसभा में उठाएंगे.

 

 

Trending news