राजस्थान में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ बीजेपी ने खुला मोर्चा, 20 अगस्त को करेगी सीएम हाउस का घेराव
Advertisement

राजस्थान में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ बीजेपी ने खुला मोर्चा, 20 अगस्त को करेगी सीएम हाउस का घेराव

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की अगुवाई में होने वाले इस प्रदर्शन में जयपुर जिले के साथ ही आस-पास के पार्टी कार्यकर्ता और नेता भी शामिल होंगे. पूनिया ने कहा कि जयपुर में मौजूद सभी लोगों को सूचना भिजवाई जाएगी.  

राजस्थान में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ बीजेपी ने खुला मोर्चा, 20 अगस्त को करेगी सीएम हाउस का घेराव

Jaipur: प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोलने का ऐलान किया है. बीजेपी इस मामले में 20 अगस्त को शनिवार के दिन राजधानी जयपुर में प्रदर्शन करेगी. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की अगुवाई में होने वाले इस प्रदर्शन में जयपुर जिले के साथ ही आस-पास के पार्टी कार्यकर्ता और नेता भी शामिल होंगे. पूनिया ने कहा कि जयपुर में मौजूद सभी लोगों को सूचना भिजवाई जाएगी.  

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि शहीद स्मारक से रैली निकालकर बीजेपी मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी और कानून-व्यवस्था मजबूत करने के लिए सरकार को चेताएगी.  पूनिया ने सरकार के तुष्टीकरण पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि लगता है सरकार ने यह तय कर लिया कि बहुसंख्यक हिंदुओं को इसी तरह प्रताड़ित होना होगा. पूनिया ने कहा कि ऐसा लगता है कि अब तो प्रदेश में किसान कर्ज माफी और बेरोजगारों के मुकाबले कानून-व्यवस्था की कमजोरी ज्यादा बड़ा मुद्दा हो गई है. 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश में लगातार हो रही घटनाओं को लेकर कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाया है. सतीश पूनिया ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पार्टी ने जन घोषणा पत्र में पुलिस के आधुनिकीकरण और कानून व्यवस्था में सुधार के बड़े-बड़े वायदे किए थे, लेकिन ऐसा कुछ धरातल पर दिखाई नहीं दिया. पूनिया ने एक के बाद एक साधुओं की मौत की घटनाओं का जिक्र किया तो जमवारामगढ़ और मुरलीपुरा में जलने से हुई मौत के दो अलग-अलग मामलों को भी सबके सामने रखा. 

इसके साथ ही पूनिया ने कहा कि जमवारामगढ़ में अध्यापिका जली तो सही लेकिन उसे जलाया गया या उसके साथ क्या हुआ इस पर भी पूरा खुलासा होना चाहिए. पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास प्रदेश के गृह मंत्री का जिम्मा तो है, लेकिन गुजरात में प्रेस कॉन्फ्रेन्स करने तक उन्हें जमवारामगढ़ की घटना के बारे में पता तक नहीं था.
पूनिया ने कहा कि प्रदेश में सरकार की इस कमजोरी और कानून व्यवस्था की लचर स्थिति के खिलाफ बीजेपी अपना विरोध 20 अगस्त को जताएगी. इससे पहले शुक्रवार को हनुमानढ़ की इकाई संगरिया में साधु की मौत के मामले में अपना विरोध दर्ज कराएगी. 

यह भी पढ़ेंः जालोर मामले पर CM गहलोत का बड़ा बयान, किसी भी एजेंसी से जांच के लिए तैयार

पूनिया ने कहा कि बीजेपी जिम्मेदार विपक्ष के नाते सरकार को समय रहते चेताना चाहती है. उन्होंने कहा कि सरकार ने तुष्टीकरण को प्रश्रय दिया और जब-जब सरकार तुष्टीकरण पर आती है, तो ऐसे ही हालात होते हैं. पूनिया ने कहा कि लगता है सरकार ने तय कर लिया कि बहुसंख्यक हिंदुओं को इसी तरह प्रताड़ित होना होगा. 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार के दिन तुला को काम में होगा तनाव, कुंभ बाहर का खाना खाने से बचें

krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव

Trending news