राजस्थान में ANM के पदों पर बंपर भर्ती, हेल्थ डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन, 18 जून तक मौका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1695824

राजस्थान में ANM के पदों पर बंपर भर्ती, हेल्थ डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन, 18 जून तक मौका

Rajasthan ANM jobs: राजस्थान में हेल्थ विभाग में बंपर भर्ती निकली है, आपको बता दें जो कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं वो 18 जून के पहले करलें. आवेदन के लिए स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

 

फाइल फोटो

Rajasthan ANM jobs: राजस्थान में एएनएम बनकर सेवाएं देने की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. आपको बता दें कि राजस्थान के हेल्थ डिपार्टमेंट ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है,जिसके तहत प्रदेशभर में 3736 पदों पर महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक होनी चाहिए.

साथ ही जो कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं वो 18 जून के पहले आवेदन करलें. क्योंकि 18 जून आवेदन करने की आखिरी तारीख है.आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी.

जानें कितनी मिलेगी सैलरी
आपको बता दें कि भर्ती प्रक्रिया में चयनित उम्मीदवार को हर महीने पे मैट्रिक्स लेवल-8 के आधार पर 32,300 रुपए से लेकर 85,500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी.

ये है योग्यता
राजस्थान में बंपर पदों पर निकली ANM की भर्ती में 10वीं पास और ANM कोर्स करने वाली महिलाएं आवेदन कर सकती है.राजस्थान में लंबे समय बाद निकली ANM भर्ती प्रक्रिया में संविदा कर्मियों को बोनस अंक मिलेंगे. इसके साथ ही शैक्षणिक योग्यता और व्यावसायिक योग्यता में प्राप्त अंकों का 70% और अनुभव आधारित बोनस अंक देय है.इन दोनों को जोड़कर वरीयता तय की जाएगी.

ये भी पढ़ें- नागौर में सीएम अशोक गहलोत ने राजे के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- हम मिले हुए नहीं हैं, वो बहुत खतरनाक लोग हैं

 

Trending news