दूषित पानी को लेकर कलेक्टर ने एसई के घर का पानी किया बंद, इंजीनियर्स ने शुरू की हड़ताल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1484013

दूषित पानी को लेकर कलेक्टर ने एसई के घर का पानी किया बंद, इंजीनियर्स ने शुरू की हड़ताल

करौली में दूषित पानी के लिए दोषी ठकराकर अधीक्षण अभियंता अरूण गुप्ता के घर का पानी बंद करवाने के मामले में तूल पकड लिया है.जलभवन में चीफ इंजीनियर्स से लेकर जेईएएन,कर्मचारी संगठन हडताल पर चले गए है.इंजीनियर्स की मांग है कि कलेक्टर अंकित कुमार के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए,नहीं तो पूरे प्रदेशभर क

दूषित पानी को लेकर कलेक्टर ने एसई के घर का पानी किया बंद, इंजीनियर्स ने शुरू की हड़ताल

जयपुर: करौली में दूषित पानी के लिए दोषी ठकराकर अधीक्षण अभियंता अरूण गुप्ता के घर का पानी बंद करवाने के मामले में तूल पकड लिया है.जलभवन में चीफ इंजीनियर्स से लेकर जेईएएन,कर्मचारी संगठन हडताल पर चले गए है.इंजीनियर्स की मांग है कि कलेक्टर अंकित कुमार के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए,नहीं तो पूरे प्रदेशभर का पानी बंद किया जाएगा.

करौली के हिंडौनसिटी में दूषित पानी की सप्लाई का मसला अभी थमा ही नहीं था कि इससे पहले ही एक और विवाद शुरू हो गया है. करौली कलक्टर ने पीएचईडी के कार्यवाहक अधीक्षण अभियंता अरूण गुप्ता को दोषी ठकराया और उनके घर का पानी बंद कर दिया.

गीयर संगठन और इंजीनियर्स संगठनों के आरोप है कि एसडीएम को भेजकर कलक्टर अंकित कुमार ने उनके घर की प्राइवेट बोरिंग की मोटर निकवाकर पानी बंद करवा दिया.इतना ही नहीं क्षेत्र के आसपास के लोगों को पांबद भी करवाया कि यदि पानी पीने के लिए प्राइवेट टैंकर आता है तो प्रशासन को सूचित करें.

ऐसे में पानी बंद करना मानव अधिकारों के खिलाफ है.कलक्टर की इस कार्रवाई के बाद तमाम इंजीनियर्स ने हडताल शुरू कर दी है,जलभवन के बाहर एकत्रित होकर कलक्टर को हटाने की मांग कर रहे है.इंजीनियर्स का कहना था कि यदि कोई कार्रवाई बनती भी है तो प्रशासनिक कार्रवाई करे,घर के पानी बंद करने का क्या औचित्य.  

कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

चीफ इंजीनियर्स से लेकर एडिशनल चीफ,एसई,एक्सईएन ने कार्य का बहिष्कार कर दिया. इंजीनियर्स ने चेतावनी दी है कि 48 घंटे के भीतर एसई के घर का पानी फिर से शुरू करवाने और कलेक्टर के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे,नहीं दो दिन बाद फील्ड के इंजीनियर्स भी काम बंद कर देंगे, जिसके बाद प्रदेशभर में पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी. इंजीनियर्स की हड़ताल के बाद में जलभवन में अफसरों के कमरे खाली दिखाई दिए.

पूरे मामले को लेकर इंजीनियर्स ने सीएम,मंत्री,सीएस,एसीएस को शिकायत की है.इसके साथ ही आज होने वाली जेजेएम और पेयजल योजनाओं की वीसी का भी बहिष्कार किया है.अब ऐसे में देखना होगा कि सरकार इस मामले के बाद जिला कलक्टर अंकित कुमार के खिलफ क्या कार्रवाई करेगी.

Trending news