Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय की नई लाइब्रेरी इस समय छात्र राजनीति को चमकाने की चाबी बन गई है. लाइब्रेरी के उद्घाटन को लेकर पहले भी कई बार विरोध प्रदर्शन और धरने देखने को मिल चुके हैं. तो वहीं आज एक बार फिर से नई लाइब्रेरी का ताला तोड़कर छात्र नेताओं द्वारा उद्घाटन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान विवि छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी द्वारा आज दोपहर 1 बजे नई लाइब्रेरी के उद्घाटन का ऐलान किया गया लेकिन 1 बजने से पहले ही 11.30 बजे छात्र संघ महासचिव अरविंद जाजड़ा द्वारा कुछ साथियों के साथ नई लाइब्रेरी का ताला तोड़ते हुए मुख्य गेट पर नारियल फोड़ा गया तो वहीं गेट पर ही अगरबत्ति लगाते हुए लाइब्रेरी में छात्रों को प्रवेश करवाया. इसके साथ ही राविवि प्रशासन और सरकार पर लाइब्रेरी के उद्घाटन में देरी के आरोप लगाए.


छात्र संघ महासचिव अरविंद जाजड़ा ने बताया, "6 साल पहले नई लाइब्रेरी का शिलान्यास हुआ था. उसके बाद से ही लाइब्रेरी का काम जोरशोर से चल,लेकिन लाइब्रेरी का लगभग पूरा काम दो साल पहले ही हो चुका है. पहले वाली लाइब्रेरी विद्यार्थियों के लिए काफी छोटी पड़ रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षा को ध्यान में रखते हुए कई बार राविवि प्रशासन को नई लाइब्रेरी शुरू करने की मांग की जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी राविवि प्रशासन इसकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है. पहले भी मैंने एक बार इस लाइब्रेरी का ताला तोड़कर इसको शुरू करने की मांग की थी और आज मजबूरन फिर से ताला तोड़ना पड़ा है."


खबरें और भी हैं...


Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण


CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात


ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल