Corona News: जयपुर में एक और कोरोना का पॉजिस्टिव मरीज मिला, सीएम ने स्वास्थय विभाग को किया तलब
Advertisement

Corona News: जयपुर में एक और कोरोना का पॉजिस्टिव मरीज मिला, सीएम ने स्वास्थय विभाग को किया तलब

Corona News: प्रदेश में लगातर फिर से कोरोना के मामलों में तेजी आने लगी है. ताजा हाल में जयपुर के कोरोना का एक ओर नया मामला सामने आया है. 

Corona News: जयपुर में एक और कोरोना का पॉजिस्टिव मरीज मिला, सीएम ने स्वास्थय विभाग को किया तलब

Corona News: प्रदेश में लगातर फिर से कोरोना के मामलों में तेजी आने लगी है. ताजा हाल में जयपुर के कोरोना का एक ओर नया मामला सामने आया है. यह माला पिंक सिटी के मालवीय नगर के 69 साल के एक व्यक्ति का है. इससे पहले एक पॉजिस्टिव व्यक्ति की पहले ही कोविड से मौत हो चुकी है. 

कोरोना की लगातार बढ़ती रफ्तार के चलते राज्य सरकारें भी सतर्क होती नजर आ रही हैं.  राजस्थान में अब तक कोरोना के 6 मरीज सामने आए है. इनमें से एक मरीज  की मौत भी हो गई है. लगातार केस आने के कारण भजन लाल सरकार एक्शन में आ गई है.  सीएम ने तुरंत एक्शन लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बैठक की. साथ ही प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश  दिए हैं. भजन लाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को तत्परता के साथ उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को कोरोना वायरस से दौसा में एक मरीज की मौत हो गई.  राजस्थान में चिकित्सा विभाग ने कोविड प्रबंधन के लिए राज्य स्तरीय प्रबंधन समिति गठित की है.

इन बातों का रखे ध्यान

चिकित्सक के परीक्षण उपरान्त आईएलआई (ILI – Influenza-like Illness) रोगियों में सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम व गला खराब के लक्षण की स्थिति में होम आइसोलेशन और उक्त लक्षणों के गंभीर या लम्बी अवधि होने की स्थिति में और Severe acute respiratory illness (SARI) के संक्रमण पर अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी जाती है. बच्चे, वृद्धजन, गर्भवती महिलाएं और को-मोरबिडिटी वाले व्यक्तियों और डायबिटीज, कैंसर, हृदय रोग व अन्य गंभीर बीमारियों के रोगियों को सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम व गला खराब के लक्षण की स्थिति में सतर्क रहने व विशेष ध्यान रखते हुए तुरंत चिकित्सक के अनुसार उपचार /कोविड टेस्ट कराये जाने की सलाह दी जाती है. क्योंकि उनमें रोग के गंभीर होने की ज्यादा संभावना रहती है.

 

 

Trending news