बार-बार बिकती रही 19 साल की लड़की, कई बार हुआ रेप, Instagram से बची जान
Advertisement

बार-बार बिकती रही 19 साल की लड़की, कई बार हुआ रेप, Instagram से बची जान

Sikar: राजस्थान के सीकर के रींगस इलाके में महाराष्ट्र पुलिस ने रींगस थाने की इमदाद लेकर चार आरोपियों को लड़की की खरीद फरोख्त और दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया.

बार-बार बिकती रही 19 साल की लड़की, कई बार हुआ रेप, Instagram से बची जान

Khandela: सीकर के रींगस इलाके में महाराष्ट्र पुलिस ने रींगस थाने की इमदाद लेकर चार आरोपियों को लड़की की खरीद फरोख्त और दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: महिला का आरोप- पति ने सुहागरात में जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाया, देवर ने किया दुष्कर्म

महाराष्ट्र पुलिस के सब इंस्पेक्टर टीएम ढाकुलकर ने बताया कि 26 दिसंबर 2021 को नागपुर महाराष्ट्र के पांचपावली थाने में युवती की बहन ने गुमशुदगी दर्ज करवाई गई थी. इस मामले में अनुसंधान करते हुए 16 फरवरी को जयपुर निवासी दलाल गीता और बधाल निवासी अशोक पुत्र बद्री प्रसाद शर्मा को गिरफ्तार किया गया था. जिनकी निशानदेही पर लड़की को खरीद कर उससे नकली शादी करने और दुष्कर्म करने के चार आरोपी विजय पुत्र कल्याणमल सोनी निवासी बधाल, सागर पुत्र हनुमान गढ़वाल निवासी बधाल, मुकेश कुमार पुत्र रामेश्वर जाखड़ निवासी पुरोहित का बास और संजय पुत्र मदन लाल पारीक निवासी लाडखानी को गिरफ्तार किया गया. सभी को रींगस एसीजेएम न्यायालय में पेश करने के बाद महाराष्ट्र ले जाकर पूछताछ की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 3 शादी.. फर्जी डेथ सर्टिफिकेट, महिला टीचर ने सभी जालसाजों को छोड़ा पीछे

अपहरण और दुष्कर्म की धाराओं में दर्ज हुआ था मामला
महाराष्ट्र पुलिस द्वारा युवती को दस्तयाब करने के बाद 5 जनवरी 2022 को आईपीसी की धारा 363, 366, 376, 370 और 343 में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

नागपुर के ही 2 युवकों ने किया था अपहरण
पुलिस जानकारी के अनुसार नागपुर महाराष्ट्र के ही अन्नु खान और सलमान खान ने युवती का अपहरण कर जयपुर की दलाल गीता के सुपुर्द किया था. आरोपी सलमान खान, जिसका वास्तविक नाम करण साहू था वो लड़की को बेचने के दौरान उसका मंगेतर बनता था.

युवती को एक ही जिले में दो बार बेचा
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दलाल गीता ने बधाल निवासी दलाल अशोक शर्मा को लड़की सुपुर्द कर दी. जिसके बाद उसने सीकर जिले के लाडखानी निवासी संजय पुत्र मदन लाल पारीक को 2 लाख 60 हजार रुपए में लड़की का सौदा करके शादी करवा दी. जिसकी प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने आत्महत्या करने का प्रयास किया तो संजय के द्वारा लड़की को वापस दलाल अशोक शर्मा को सौंप दिया गया. जिसने फिर से अपना जाल बिछाते हुए रींगस थाना क्षेत्र के गांव पुरोहित का बास में मुकेश कुमार पुत्र रामेश्वर जाखड़ को 5 लाख रुपए में लड़की का सौदा कर दिया. जहां से पुलिस द्वारा लड़की को दस्तयाब किया गया.

इंस्टाग्राम पर दोस्त को मैसेज डालने के बाद किया दस्तयाब
युवती द्वारा आरोपी मुकेश के मोबाइल से इंस्टाग्राम पर अपनी दोस्त को ऑडियो मैसेज डाला गया. जिसमें उसने अपने आप को बंधक बताकर अनेक प्रकार की यातनाएं सहने की बात बताई जिस पर महाराष्ट्र पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर लड़की को दस्तयाब किया.

आरोपी विजय सोनी ने अनेक बार किया युवती से दुष्कर्म
दलाल अशोक शर्मा के घर रहते हुए युवती के साथ आरोपी विजय सोनी ने अशोक शर्मा की पत्नी से सांठगांठ करके कई बार दुष्कर्म किया इसके अलावा बधाल के ही कई लोगों ने लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया.

बधाल के चार आरोपी अभी फरार
सब इंस्पेक्टर टीएम ढाकुलकर ने बताया कि दलाल अशोक शर्मा की पत्नी सहित बधाल के ही रहने वाले चार अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे है. जिनको भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Report: Ashok Shekhawat

Trending news