उद्योगपति और टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन, कार पलटने से हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1335259

उद्योगपति और टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन, कार पलटने से हुआ हादसा

बड़ी खबर मुंबई से आ रही है. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री का निधन हो गया. मुंबई के पास पालघर में हुए सड़क हादसे में मौत हो गई. पालघर एसपी ने बताया कि लग्जरी कार से साइस मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई आ रहे रहे थे. इसी दौरान बेकाबू कार डिवाइडर से टकरा गई.

उद्योगपति और टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन, कार पलटने से हुआ हादसा

मुंबई/जयपुर: बड़ी खबर मुंबई से आ रही है. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री का निधन हो गया. मुंबई के पास पालघर में हुए सड़क हादसे में मौत हो गई. पालघर एसपी ने बताया कि लग्जरी कार से साइस मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई आ रहे रहे थे. इसी दौरान बेकाबू कार डिवाइडर से टकरा गई. जिसमें साइरस मिस्त्री समेत दो लोगों की मौके पर मौत हो गई. वहीं दो लोगों को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

साइरस मिस्त्री के निधन पर उद्योग और राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. सुप्रिया सोले ने ट्वीट कर दुख जताया है. सुप्रिया सोले ने ट्वीट किया ''विनाशकारी खबर, मेरे भाई साइरस मिस्त्री का निधन हो गया है, मैं विश्वास नहीं कर पा रही हूं. रेस्ट ऑफ पीस''

 

टाटा ग्रुप के अध्यक्ष भी रहे थे साइरस मिस्त्री

साइरस मिस्त्री का जन्म मुंबई के एक पारसी परिवार में हुआ था. वह उद्योगपति पल्लोनजी मिस्त्री के पुत्र थे. उनकी शिक्षा लंदन बिजनेस स्कूल में हुई थी. लंदन के इंपीरियल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. साइरस मिस्त्री 2006 में टाटा समूह के सदस्य बने वे 43 वर्ष की आयु में 2013 में टाटा समूह के अध्यक्ष बने और  2016 में एक विवाद के बाद, मिस्त्री को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. साइरस मिस्त्री के दादा शापूरजी मिस्त्री ने 1930 के दशक में अपना पारिवारिक व्यवसाय शुरू किया था और साथ ही उन्होंने टाटा समूह में दोराबजी टाटा से 18.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी. इसके अलावा टाटा समूह के विभिन्न ट्रस्टों के पास 66 फीसदी हिस्सेदारी है.

यह भी पढ़ें: महंगाई पर महारैली: राहुल गांधी बोले- BJP राज में नफरत और डर का माहौल, मैं डरने वाला नहीं

इसी साल जून में पिता का भी हुआ निधन

इसी साल 28 जून को साइरस मिस्त्री के पिता पालोनजी मिस्त्री का निधन हो गया था. शापूरजी पालोनजी ग्रुप के चेयरमैन पालोनजी मिस्त्री का 28 जीन को 93 साल की उम्र में निधन हो गया. शापूरजी पालोनजी ग्रुप देश के सबसे प्रतिष्ठित कारोबारी घरानों में से एक है. करीब 150 साल से अधिक पुरानी शापूरजी पालोनजी ग्रुप भारत के सबसे बड़े कारोबारी कंपनियों में से एक थे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news