राहुल गांधी के बयान के समर्थन में उतरे गहलोत-डोटासरा, राफेल की JPC से जांच की उठाई मांग
Advertisement

राहुल गांधी के बयान के समर्थन में उतरे गहलोत-डोटासरा, राफेल की JPC से जांच की उठाई मांग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा है कि राहुल गांधी और पूरा विपक्ष लगातार राफेल डील पर सवाल उठाता रहा है. मीडिया को भी इसकी सच्चाई सामने लाने के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए.

गहलोत ने राफेल विमान खरीद की जांच जेपीसी से कराने की मांग की है. (फाइल फोटो)

Jaipur: राफेल विमान (Rafale Aircraft) की खरीद को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. विमान खरीद मामले की जांच के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जेपीसी (JPC) की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Doatsra) ने ट्वीट कर समर्थन किया है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा है कि राहुल गांधी और पूरा विपक्ष लगातार राफेल डील पर सवाल उठाता रहा है. मीडिया को भी इसकी सच्चाई सामने लाने के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए. देश जानना चाहता है कि एयरफोर्स को जब 126 राफेल विमानों की जरूरत थी तो सिर्फ 36 राफेल ही क्यों खरीदे गए?

उन्होंने कहा, 'एक राफेल की कीमत पूर्व में तय 526 करोड़ रुपए से बढ़कर 1600 करोड़ रुपये कैसे हो गई? लोकतंत्र में विपक्ष एवं जनता की मांग पर जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) बनाई जाती रही है इसलिए आज जब मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस राफेल डील की जांच के लिए JPC बनाने की मांग कर रही है तो राफेल सौदे की जांच के लिए JPC बनाने में क्या हर्ज है?'

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री से जेपीसी की मांग की है. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, 'देश के सबसे बड़े राफेल रक्षा सौदे में बिचौलियों को करोड़ों का कमीशन, राष्ट्रीय हितों से खिलवाड़, सरकारी खजाने को नुकसान एवं रक्षा खरीद प्रक्रिया की धज्जियां उड़ाई गई हैं. फ्रांस ने घोटाले की 'न्यायिक जांच' शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री जी JPC से जांच कराइए.'

Trending news