हनुमान जी इन 4 राशियों पर होती है विशेष कृपा, संकटमोचन बनाते हैं बिगड़े काम
Advertisement

हनुमान जी इन 4 राशियों पर होती है विशेष कृपा, संकटमोचन बनाते हैं बिगड़े काम

कलयुग में रामभक्त हनुमान की पूजा सबसे ज्यादा फलदायी होता है. हनुमान जी के कृपा इन 4 राशि पर ज्यादा बरसती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 राशियों में सबसे ज्यादा इन जातकों पर बजरंगबली ज्यादा मेहरबान होते है.

इन 4 जातकों पर होती है विशेष कृपा.

Hanuman ji ki Kripa: शास्त्रों में कहा गया है कि कलयुग में रामभक्त हनुमान की पूजा सबसे ज्यादा फलदायी होता है. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से चमत्कारिक फल की प्राप्ति होती है. इनकी महिमा से बिगड़ काम भी बन जाते है. तभी तो इन्हें संकटमोचन कहा गया है.आज हम जानेंगे किन जातकों या राशि पर हनुमान जी के कृपा बरसती है.

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 राशियों में सबसे ज्यादा  मेष राशि के जातकों पर हनुमान जी विशेष कृपा रहती है. इस राशि के जातकों पर कोई परेशानी आती है तो तुरंत इसका निवारण कर देते है. साथ ही माना गया है कि मेष राशि के लोगों पर हनुमान जी सदैव प्रसन्न रहते है जिसकी वजह से ऐसे जातकों में मजबूत इच्छाशक्ति और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता होती है.इसके अलावा मेष राशि के जातक अपनी कौशल बुद्धि और चतुराई से धन संचय करने की कला होती है.हनुमान जी के आशिर्वाद से  इन्हें कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. मेष राशि के जातक को प्रत्येक मंगलवार को यदि हनुमान जी की पूजा करते हैं तो और मंदिर जाते है  उन्हें जल्द ही शुभ संकेत देखने को मिलते है.  

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों पर आने वाले संकटों से बजरंगवली उनकी रक्षा करते है. ऐसे जातकों पर जब भी कोई संकट या दुर्घटना सामने आने पर उसे टाल देते है. सिंह राशि के जातकों के परिवार में हमेशा सामन्जस्य रहता है.इस जातकों पर हनुमान जी की कृपा से हमेशा धन लाभ होता है.नौकरी और व्यवसाय में इन्हें तरक्की मिलती है.हनुमान जी की कृपा ऐसे जातकों में नेतृत्व क्षमता का गुण होता है. ऐसे जातक दूसरे लोगों पर अपना प्रभाव छोड़ते हैं. सिंह राशि के जातक यदि हनुमान जी की पूजा करें तो उनकी सारी परेशानियां पल भर में दूर होती हैं.

कुंभ राशि
ज्योतिष शास्त्र मानता है कि कुंभ राशि के जातकों पर हनुमान जी अपनी विशेष कृपा रखते हैं. यही वजह है कि कुंभ राशि के जातकों के हर कार्य सफल होते हैं और इनके किसी भी कार्य में रुकावट नहीं आती. कुंभ राशि के जातकों का जीवन सुख समृद्धि और खुशियों से भरा हुआ होता है. इस राशि के जातक नियमित रुप से हनुमान जी अराधना करे तो उस पर जल्द ही हनुमान जी प्रसन्न होते है. ऐसे जातक को मंगलवार के दिन मंदिर अवश्य जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- साल 2023 में राहु इन 5 राशियों के लिए लाएगा मुसीबतों का अंबार, करें ये उपाय

वृश्चिक राशि
वृश्चक राशि के जातकों पर हनुमान जी  की विशेष कृपा होती हैं. जिसके चलते ऐसे जातकों के कई बिगड़े काम बन जाते है.इनके महत्वपूर्ण काम हनुमान जी जी कृपा से बनते रहते है. इनके बिगड़े काम को हनुमान जी पल भर में बना देत है.  ऐसे जातकों को बजरंगबली की पूजा करने से काफी लाभ मिलता है.

Trending news