Jaipur: राजस्थान में इस साल मानसून जमकर बरस रहा है, जुलाई के महीने में बारिश ने जहां 66 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ा था, तो वहीं अगस्त का महीना भी जमकर बरस रहा है. अगस्त का आधा महीने बीतने को है, तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान में अगले 4-5 दिनों तक जमकर बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. इस दौरान भरतपुर,जयपुर,जोधपुर,उदयपुर और कोटा संभाग में कई स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले 24  घंटों की अगर बात की जाए तो प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. बीते 24 घंटों में बाड़मेर में 122.5 एमएम के साथ अति भारी बारिश दर्ज की गई, तो वहीं करीब एक दर्जन स्थानों पर 2 से 3 इंच तक बारिश दर्ज की गई है. साथ ही करीब एक दर्जन जिलों में मानसून की तेज बारिश दर्ज की गई है.


जयपुर मौसम केन्द्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि " उत्तरी बंगाल की खाड़ी और आसपास के हिस्सों में बना सिस्टम के चलते राजस्थान में 4-5 दिनों तक भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी है, इस सिस्टम के असर के चलते अगले 24 घंटों में भरतपुर और जयपुर संभाग में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है,15 अगस्त को इस सिस्टम का असर उदयपुर और कोटा संभाग में रहेगा. जिसके चलते भारी से अति भारी बारिश होने के भीषण भारी बारिश दर्ज  होने की संभावना है. 16 और 17 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के साथ ही पश्चिमी राजस्थान के हिस्सों में बढ़ेगा. इस दौरान जोधपुर संभाग में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है. "


एक नजर यहां भी


प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी
बीते 24 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश दर्ज
122.6 एमएम के साथ बाड़मेर में अति भारी बारिश दर्ज
जयपुर 48.7 एमएम,अजमेर 23.7 एमएम,वनस्थली 35.5 एमएम
जोधपुर 32.8 एमएम,टोंक 29 एमएम बारिश की गई दर्ज
दर्जनभर जिलों में 20 एमएम तक बारिश की गई दर्ज
आज भी कई जिलों में तेज बारिश की जारी की गई है चेतावनी
तो इस दौरान कहीं कहीं भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी


ये भी पढ़ें-  इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'


ये भी पढ़ें- Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें