इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'
Advertisement

इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'

 जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद जिले में तनाव की स्थिति बन गई है. इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है.कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आशा करता हूं कि सरकार और प्रशासन सिर्फ औपचारिक खानापूर्ति ना कर, परिजनों को जल्द से जल्द उचित न्याय दिलाएंगे. 

 कांग्रेस नेता सचिन पायलट.

Jalore: जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद जिले में तनाव की स्थिति बन गई है. जालोर में तनाव ज्यादा बढ़ने के बाद पूरे जालोर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है. इधर घटना के बाद राज्य सरकार की ओर से मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. सोशल मीडिया पर देशभर में इस मामले को लेकर लोगों का गुस्सा दिख रहा है. दलित छात्र मौत के मामले को लेकर राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बेरवा 3 बजे जलोर आएंगे.  इंदर मेघवाल के परिजन को वहां पहुंचकर सात्वना देंगे. मामले को लेकर प्रेस वार्ता भी करेंगे. 

घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम 
कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आशा करता हूं कि सरकार और प्रशासन सिर्फ औपचारिक खानापूर्ति ना कर, परिजनों को जल्द से जल्द उचित न्याय दिलाएंगे.  दूसरे ट्वीट में लिखा कि जालौर के निजी स्कूल में एक छात्र के साथ शिक्षक द्वारा की गई मारपीट से छात्र की मृत्यु होना झकझोर देने वाली घटना है. fallbackइस भयानक घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है. समाज में व्याप्त इन कुरीतियों को हमें ख़त्म करना ही होगा.

हमे पानी के मटके को छूने की भी आजादी नही
चंद्र शेखर (राष्ट्रीय अध्यक्ष,आज़ाद समाज पार्टी और संस्थापक भीम आर्मी भारत एकता मिशन) ने ट्वीट करते हुए लिखा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. वहीं, दूसरी तरफ पानी के मटके को छूने पर इतना पीटा गया कि जान ही चली गयी. आजादी के 75 साल बाद भी 9 साल के दलित बच्चे को जालोर में जातिवाद का शिकार होना पड़ा.fallback हमे पानी के मटके को छूने की भी आजादी नही! फिर क्यों आजादी का झूठा ढिंढोरा पीट रहे है?

ये भी पढ़ें- Dalit student death case in Jalore: प्यास बुझाने के लिए छात्र ने छूई थी मटकी, नाराज टीचर ने इतना पीटा की हो गई मौत..

Trending news