Gold-Silver Price Update: दिवाली पर आया सोना-चांदी में चमक, जानिए आज का ताजा भाव ?
Advertisement

Gold-Silver Price Update: दिवाली पर आया सोना-चांदी में चमक, जानिए आज का ताजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्यौहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. काजयपुर के सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव 800 रुपए उछलकर 52,200 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए. 

सोना-चांदी

Jaipur: राजस्थान में धनतेरस के अवसर पर सोना और चांदी में रहा था बड़ा उछाल. जयपुर के सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव 800 रुपए उछलकर 52,200 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए. वहीं चांदी भी 1900 रुपए महंगी हो गई. चांदी के भाव 60 हजार के करीब 59,500 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गए. बता दें कि आज सोना-चांदी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

जयपुर सराफा कमेटी ने जारी किए भाव
सोना 24 कैरेट 52,200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर पर
सोना जेवराती 50,100 रुपए प्रति दस ग्राम पर
सोना 18 कैरेट 43,100 रुपए प्रति दस ग्राम रहा
सोना 14 कैरेट 43,100 रुपए प्रति दस ग्राम पर
59 हजार 500 रुपए प्रति किलो रही चांदी कीमतें

आपको बता दें कि दीपोत्सव पर खरीददारी जोर पकड़ रही है. परम्परा, समृद्धि और धार्मिक मान्यता से खरीद जोरों पर है. आज कीमतें भी स्थिर रही. सोना-चांदी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. चांदी 59 हजार 500 रुपए के आंकड़े पर रही है. कारोबारी सप्ताह में अवकाश के दिन भी त्यौहारी सीजन में सोना-चांदी के भाव जारी हुए. 

साथ ही सोना और चांदी की त्यौहारी सीजन में मांग का असर साफ तौर पर कीमतों पर रहा. जयपुर में सोना 24 कैरेट कीमतें 52 हजार 200 रुपए प्रति दस ग्राम रहा है. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना जेवराती 50,100 रुपए, सोना 18 कैरेट 43,100 रुपए प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 34,100 रुपए प्रति दस ग्राम रहा. चांदी कीमतें आज 59 हजार 500 रुपए प्रति किलो से रही.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news