Viratnagar: इनडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1252756

Viratnagar: इनडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम

ग्रामीण सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सांसद कोष से निर्मित प्रागपुरा कस्बे के इनडोर स्टेडियम में सांसद राठौड़ की प्रेरणा से वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

Viratnagar: इनडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम

Viratnagar: जयपुर ग्रामीण सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सांसद कोष से निर्मित प्रागपुरा कस्बे के इनडोर स्टेडियम में सांसद राठौड़ की प्रेरणा से वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के तहत खिलाड़ियों ने क्रिस्टल पाम, बोटल पाम जैसे अनेक प्रकार के 40 पौधे लगाकर उनके पालन पोषण की जिम्मेदारी ली. 

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी राजवीर यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटपूतली विद्या प्रकाश, तहसीदार पावटा मुकेश अग्रवाल, नगरपालिका चैयरमेन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी ने कहा कि कम होते पेड़-पौधे ग्लोबल वार्मिंग की समस्या और अधिक पैदा करेंगे. 

इसका असर वर्तमान में दिखाई भी दे रहा है. पर्यावरण का संतुलन बिगड़ने लगा है. स्थिति यह है कि पिछले कुछ सालो में पृथ्वी का तापमान बढ़ा है. अगर भविष्य में ऐसा ही होता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब हम लोगों को ऑक्सीजन लेने के लिए रुपए खर्च करना पड़ेंगे.  

पूर्व सरपंच प्रागपुरा ऐलन स्वामी, अजय सैनी, उपेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि आम आदमी को जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए. इस अवसर पर अशोक सिंह शेखावत, कमलेश यादव, कैलाश सैनी, प्रदीप गोयल, अमित सिंह, यासीन सदर, संजय सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित रहे. 

Reporter- Amit Yadav 

यह भी पढ़ेंः गोविंद सिंह डोटासरा वीडियो ट्वीट के जरिए क्या कहना चाहते है ? क्या समझा सीकर प्रशासन ?

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news