दबदबाा: भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर हर्षवर्धन सिंह लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1802279

दबदबाा: भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर हर्षवर्धन सिंह लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव

Hirsh Vardhan Singh: भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर हर्षवर्धन सिंह (Harshvardhan Singh) ने यूनाइटेड स्टेट्स के राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पेश कर दी है. उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवारी का दावा किया.

 

 

दबदबाा: भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर हर्षवर्धन सिंह लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव

Hirsh Vardhan Singh announces 2024 presidential bid: दुनियाभर की पॉलिटिक्स में भारतीयों का दबदबा बढ़ रहा है. ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के यूके का प्रधानमंत्री और कमला हैरिस (Kamala Harris) के अमेरिकी उप राष्ट्रपति बनने के बाद, संभव है कि भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर हर्षवर्धन सिंह (Harshvardhan Singh) US के राष्ट्रपति बन जाएं. ऐसी खबरें आ रही हैं कि हर्षवर्धन अमेरिकी प्रेसिडेंट चुनाव के लिए ताल ठोक दी है. बताया जा रहा है कि वो  2024 में अमेरिकी प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ने के इच्छुक रिपब्लिकन उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. बता दें कि ये वही पार्टी है, जिससे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चुनाव जीत कर आए थे.

हर्षवर्धन सिंह ने वीडियो संदेश जारी कर पेश की दावेदारी
 
Hirsh Vardhan Singh ने अपने ट्विटर हैंडल @HirshSingh पर एक वीडियो पोस्ट जारी कर अमेरिकी प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ने की बात कही. 38 वर्सीय हर्षवर्धन सिंह ने कहा "वह एक पक्के रिपब्लिकन और अमेरिका फर्स्ट (america first) को प्राथिमकता देने वाले कंजर्वेटिव हैं. जिन्होंने न्यू जर्सी रिपब्लिकन पार्टी (New Jersey Republican Party )के एक रूढ़िवादी विंग (conservative wing) को बहाल करने की दिशा में काम किया है. 

देखें हर्षवर्धन सिंह का वीडियो संदेश...

Hirsh Singh ने अमेरिका को दिया ये संदेश

Hirsh Singh ने कहा  "हमें बीते सालों में हुए बदलाव को पलटने और अमेरिकी मूल्यों को फिर से बहाल करने के लिए ताकतवर लीडरशिक पी जरूरत है. इसीलिए मैंने संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of america) के प्रेसिडेंट पद के लिए 2024 के अमेरिकी चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी से नामांकन भरने का फैसला लिया है."

Hirsh Vardhan Singh से पहले इन्होंने भी ठोकी दावेदारी

हर्षवर्धन सिंह ने शुक्रवार को 3 मिनट का एक Video मैसेज जारी किया. अमेरिका के "करद हिल" न्यूजपेपर की एक रिपोर्ट के अनुसार, हर्षवर्धन सिंह (Harshvardhan Singh) ने संघीय चुनाव आयोग के सामने ऑफिशियली पर अपनी उम्मीदवारी पेश कर दी है. बता दें कि Harshvardhan Singh से पहले दक्षिण कैरोलिना की पूर्व राज्यपाल 51 वर्षीय निक्की हेली (Nikki Holly) और वर्षीय बिजनेसमैन विवेद रामास्वामी (Viveda Ramaswamy) भी रिपब्लिकन पार्टी से अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें....

पाकिस्तान के बिजनेसमैन ने अंजू को गिफ्ट किया 40 लाख का फ्लैट, वीडियो आया सामने

Trending news