Karwa Chauth 2022 : करवा चौथ पर करें ये उपाय, मुट्ठी में रहेंगे पतिदेव
Advertisement

Karwa Chauth 2022 : करवा चौथ पर करें ये उपाय, मुट्ठी में रहेंगे पतिदेव

Karva Chauth ke Upay : करवा चौथ का कठिन व्रत ना सिर्फ पति की लंबी आयु और समृद्धि के लिए रखा जाता है बल्कि ये पति पत्नी के बीच रिश्ते को मजबूत करता है. करवा चौथ के दिन किए गए कुछ उपाय इस रिश्ते में और मजबूती लेकर आ सकते हैं.

Karwa Chauth 2022 : करवा चौथ पर करें ये उपाय, मुट्ठी में रहेंगे पतिदेव

Karwa Chauth ke Totke : इस बार करवा चौथ का व्रत 13 अक्टूबर को रखा जाना है. इसे लेकर महिलाएं कई दिनों से तैयारियों में जुटी हैं. मान्यता है कि इस दिन अगर आप कुछ विशेष उपाय कर लेती हैं तो पति-पत्नी के बीच जिंदगी भर प्यार भी बना रहता है और मां लक्ष्मी का घर में निवास होता है.  

Karwa Chauth 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, ये महिलाएं ना करें व्रत
 

 

1-अगर आपकी अपने पति के साथ अनबन रहती है तो करवा चौथ पर बेसन से बने 5 लड्‌डू, 5 केले, आटा और शक्कर के बने 5 पेडे़ और 250 ग्राम चने की भीगी दाल गौमाता को अपने हाथ से खिला दें. 

fallback

2- अगर पति आप पर ध्यान ही नहीं देते हैं तो फिर करवा चौथ वाले दिन माता गौरी के पुत्र गजानन की आराधना करे और दुर्वा के साथ गुड़ की 21 गोलियां बनाकर भगवान गणेश को अर्पित करें.

fallback                    Aaj Ka Rashifal : ये हैं आज की लकी राशियां जिनकों मिलेगा भाग्य का साथ, मिलेगा प्यार ही प्यार

3-मेहनत के बाद भी पति को या फिर आपको पूरा फल नहीं मिल रहा है तो करवा चौथ वाले दिन 'ऊं श्री गणधिपतये नम:' मंत्र का जाप कर भगवान गणेश को हल्दी की 5-5 गांठें अर्पित कर दें.

fallback
4-अगर पति पत्नी के बीच शक आ चुका है तो फिर करवा चौथ वाले दिन 11 गोमती चक्र को लाल रंग की सिंदूर की डिब्बी में रखकर कहीं छुपा दें. 

fallback

Chanakya Niti : स्त्री हो या पुरुष ये काम करने के बाद खुद को स्वच्छ करना बेहद जरुरी

5- कर्ज के तले परिवार दब रहा है तो फिर करवा चौथ वाले दिन भगवान गणेश को घी-गुड़ का भोग लगाए और फिर पूजा करें. इसके बाद इस प्रसाद गुड़ को किसी गाय को खिला दें. 

fallback

 

 

Trending news