Khatushyamji: खाटू श्याम के मेले में आने वाले भक्तों के लिए सौगात, शुरू की गई 3 नई स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1586922

Khatushyamji: खाटू श्याम के मेले में आने वाले भक्तों के लिए सौगात, शुरू की गई 3 नई स्पेशल ट्रेन

khatushyamji: खाटूश्यामजी का मेले में आने वाले भक्तों के लिए रेलवे की तरफ से तीन तीन स्पेशल ट्रेने चलाई गई हैं, जिनका शेड्यूल कुछ इस प्रकार है. खाटू जाने वाले भक्त जाने से पहले इसे जान लें. 

Khatushyamji: खाटू श्याम के मेले में आने वाले भक्तों के लिए सौगात, शुरू की गई 3 नई स्पेशल ट्रेन

khatushyamji: दुनिया में फेमस खाटूश्यामजी का मेला 22 फरवरी से शुरू हो चुका है और इस बार मेले में पिछली बार के मुकाबले बड़ी तादाद में भक्त ज्यादा आने वाले हैं. इसके चलते लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश से लेकर पूरी दुनिया के श्रृद्धालु यहां पहुंच रहे है और इसका सबसे ज्यादा दबाव रेलवे पर बन रहा है. 

खाटूश्यामजी मेले की वजह से नियमित ट्रेने लबालब भरी हुई हैं और लगातार लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. इसी को देखते हुए NWR खाटूश्यामजी मेले के लिए तीन स्पेशल ट्रेने चलाई गई हैं और ये तीन ट्रेनें 25 फरवरी यानि कल से शुरू हो गई हैं. 

NWR वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी वाईएस शर्मा ने कहा कि गाड़ी संख्या 09633 जयपुर-रेवाड़ी 25 फरवरी से लेकर 5 मार्च तक चलने वाली है. यह ट्रेन रोज सुबह 9.35 बजे रवाना होगी, जो 2.25 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी. यह स्पेशल ट्रेन रेल ढेहर का बालाजी, रींगस, श्रीमाधोपुर, कावंट, नीमकाथाना, मांवडा, डाबला, नारनौल, अटेली, नींदर बेनाड़, चौमूं सामोद, गोविंदगढ़ मलिकपुर, निजामपुर, अमरपुर जोरासी और कुंड स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

वहीं, गाड़ी नंबर 09609 जयपुर-सीकर 27 फरवरी से 4 मार्च तक चलने वाली है. यह ट्रेन सुबह 11 बजे जयपुर से सीकर के रवाना होगी और 13.55 बजे पहुंचेगी. यह ट्रेन रास्ते में ढेहर का बालाजी, चौमूं सामोद, गोविंदगढ़ मलिकपुर, रींगस, पलसाना, रानोली शिशयु, गोरियां और नींदड़ बेनाड़ स्टेशनों पर रुकेगी. 

गाड़ी नंबर 09735 रेवाड़ी-रींगस 25 फरवरी से 4 मार्च तक चलने वाली है. यह ट्रेन रोज रात 10.50 बजे रेवाड़ी से 1.50 बजे रींगस पहुंचेगी और यह खोरी, कुंड, अटेली, नारनौल, अमरपुर जोरासी, निजामपुर, डाबला, मांवडा, नीमकाथाना, कावंट और श्रीमाधोपुर स्टेशनों रुकेगी. इन ट्रेनों के साथ-साथ इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनें नियमित चलेगी. इन तीन ट्रेनों में आने-जाने वाले यात्री मिलाकर एक लाख से ज्यादा लोगों को मैनेज किया जाएगा. बता दें कि बाबा श्याम का यह मेला 22 फरवरी से 4 मार्च तक लगेगा, जिसमें भक्तों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: अंग्रेजों ने लगा दिया था बाबा श्याम के मंदिर पर ताला, मोर पंख से खुल गया द्वार

Trending news