सुनो जयपुर! दोपहर 01 बजे तक खेल लें होली, उसके बाद गहलोत सरकार ने किया ये इंतजाम
Advertisement

सुनो जयपुर! दोपहर 01 बजे तक खेल लें होली, उसके बाद गहलोत सरकार ने किया ये इंतजाम

Holi 2023 Water Supply Jaipur :  होली रंगों का त्यौहार है और धूलण्डी के दिन सुबह से लेकर दोपहर तक लोग एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते हैं. धूलण्डी के दिन अक्सर पानी की अधिक आवश्यकता रहती है. इसी को देखते हुए जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने होली के दिन अतिरिक्त जलापूर्ति के निर्देश दिए है.

सुनो जयपुर! दोपहर 01 बजे तक खेल लें होली, उसके बाद गहलोत सरकार ने किया ये इंतजाम

Holi 2023 Water Supply Jaipur : होली रंगों का त्यौहार है, ऐसे में​ ​इस मौके पर जितने ज्यादा रंग बिखरते है, खुशियां भी उतनी ही ज्यादा बिखरती है. जलदाय विभाग होली खेलने के बाद अतिरिक्त पानी की सप्लाई करेगा, लेकिन पानी बचाना आपकी जिम्मेदारी होगी. इसलिए हो सके तो आप सूखी होली ही खेले. रंगों के भरे होली के पर्व पर पानी की कोई कमी नहीं होगी. जलदाय विभाग ने अतिरिक्त पानी की सप्लाई करेगा. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी के निर्देशों के बाद विभाग ने जयपुर शहर में धूलण्डी के दिन दोपहर में विशेष जलापूर्ति करने की तैयारी कर ली है.

दोपहर 1 से 2 बजे तक 1 घंटे के लिए जयपुर में अतिरिक्त पानी की सप्लाई होगी. होली रंगों का त्यौहार है और धूलण्डी के दिन सुबह से लेकर दोपहर तक लोग एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते हैं. धूलण्डी के दिन अक्सर पानी की अधिक आवश्यकता रहती है. इसी को देखते हुए जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने होली के दिन अतिरिक्त जलापूर्ति के निर्देश दिए है. ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो.

जयपुर शहर में जलापूर्ति व्यवस्था देख रहे जलदाय विभाग के अभियंताओं ने बताया कि धूलण्डी के दिन दोपहर में एक घंटे विशेष जलापूर्ति की व्यवस्था कर ली है. इसके कारण नियमित आपूर्ति में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा. विभाग द्वारा सुबह और शाम को आम दिनों की तरह ही जलापूर्ति जारी रखी जाएगी. वहीं जलदाय मंत्री महेश जोशी ने प्रदेशवासियों से सूखी होली खेलने की अपील की. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पानी की सप्लाई तो हम कर रहे है,लेकन मेरी अपील है कि लोग सूखी होली खेले.क्योकि राजस्थान में पानी की कमी है,इसलिए पानी को अधिक से अधिक बचाए. ऐसे में अब आपकी जिम्मेदारी भी बढ जाती है, उम्मीद है लोग सूखी होली खेंलकर पानी बचाने का संदेश भी देंगे.

ये भी पढ़ें.. 

होली में लड़कियां बन गए नागौर के लड़के, पैरों में घूंघरू, कमरबंद पहने जमकर लगा रहे ठुमके

Trending news