Rajasthan live News: जोधपुर में आसमान में दिखे सुखोई-30 और तेजस, हॉक्स विमान ने बनाया तिरंगा...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418479

Rajasthan live News: जोधपुर में आसमान में दिखे सुखोई-30 और तेजस, हॉक्स विमान ने बनाया तिरंगा...

Rajasthan live News, 7 August 2024: राजस्थान में हो रही भीषण बारिश को लेकर कई इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है. इसी बीच पीसांगन कस्बे से एक बड़े हादसे की जानकारी सामने आ रही है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यहां बाइक से रपट पार करते वक्त एक अधेड़ उम्र का आदमी बह गया. बहरहाल, राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए ZEE Rajasthan का Live Blog देखते रहें.

Rajasthan live News: जोधपुर में आसमान में दिखे सुखोई-30 और तेजस, हॉक्स विमान ने बनाया तिरंगा...
LIVE Blog

Rajasthan live News, 7 August 2024: राजस्थान में हो रही भीषण बारिश को लेकर कई इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है. इसी बीच पीसांगन कस्बे से एक बड़े हादसे की जानकारी सामने आ रही है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यहां बाइक से रपट पार करते वक्त एक अधेड़ उम्र का आदमी बह गया. इस हादसे को देख मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी और प्रशासन को हादसे की जानकारी दी गई. इसके बाद प्रशासन शख्स की तलाश में जुटा है. बहरहाल, राजस्थान की तमाम खबरों से रूबरू रहने के लिए ZEE Rajasthan का Live Blog पढ़ते रहें. 

07 September 2024
21:22 PM
Rajasthan News: कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा का वीडियो वायरल
वीडियो में बाल हठखेलिया करते दिख रहे किरोड़ी
जीप में सवार किरोड़ी बजा रहे पुपाड़ी
त्रिनेत्र गणेश मेले के दौरान का बताया जा रहा वीडियो
जहा बच्चो की तरह जीप में बैठे बजा रहे पुपाड़ी
किरोड़ी को पुपाड़ी बजाते देख लोग भी लगा रहे ठाहके
सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा वीडियो
लोग कह रहे किरोड़ी बच्चे,बुजुर्ग,युवा सब के साथ हो जाते फिट
यही है असली नेता की पहचान जो अलग अलग भूमिका में भी रहते मस्त
किरोड़ी बच्चो को करते दुलार तो युवाओं के भी चहेते साथ ही बुजुर्गो से लेते उनके अनुभव का लाभ
इसीलिए परेशानी आने पर हर कोई करता किरोड़ी का इंतजार
19:07 PM
Rajasthan News: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की मुलाकात।
डिप्टी सीएम डॉ प्रेमचंद बैरवा से राजकीय आवास पर मुलाकात।
प्रदेश के पर्यावरण तथा जलवायु से जुड़े बिंदुओं पर हुई चर्चा
18:04 PM
Rajasthan News: इंदरगढ़- सुमेरगंज मंडी रेलवे स्टेशन पर अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने की सूचना से मचा हड़कंप
रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर गड्ढे में भरे पानी में तैरता दिखा शव
कोटा जीआरपी पुलिस को दी मामले की सूचना
प्लेटफार्म पर चल रहे हैं निर्माण कार्य के गड्ढे में भरा है बरसाती पानी
फिलहाल मौके पर आरपीएफ पुलिस मौजूद
17:59 PM
Rajasthan News: SI पेपर लीक आरोपियों को कोर्ट में किया पेश
आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामूराम राइका सहित छह आरोपियों की कोर्ट में पेशी
ट्रेनी SI और रामू राम की बेटी शोभा राईका, बेटे देवेश के अलावा अविनाश, विजेंद्र कुमार और मंजू देवी शामिल है
पांच ट्रेनी SI को 31 अगस्त तथा राईका को 1 सितंबर को किया था गिरफ्तार
आज तारीख पेशी पर किया जा रहा पेश
सभी आरोपियों को 10 सितम्बर तक रिमांड पर
17:33 PM

Rajasthan News: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री राजस्थान सचिन पायलट का आज जन्मदिवस है. ऐसे में कांग्रेस ने आज इस दिन को गौसेवा संकल्प के रूप में मनाया. ऐसे में गौशालाओं में गौसेवा को लेकर कांग्रेस नेताओ ने कई प्रबंध भी किए, जहां श्रीकोलायत के गौशाला गड़ियाला फांटा में कांग्रेस नेता और बज्जू प्रधान प्रतिनिधि भागीरथ तेतरवाल ने अपनी टीम के साथ मिलकर गौमाताओं को लड्डू व लापसी खिलाकर सचिन पायलट का जन्मदिवस मनाया. वहीं सचिन पायलट की दीर्घायु की कामना की.

16:24 PM

Rajasthan News: धौलपुर एसीबी की टीम की नदबई में बड़ी कार्रवाई

1 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते हुए डीएसपी भुसावर का रीडर और दलाल को पकड़ा ,

दर्ज मामले में एफआर लगाने की एवज में मांगी थी रिश्वत,

धौलपुर एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व हुई कार्रवाई, नदबई बाजार में कार्रवाई,

14:29 PM

Rajasthan live News: फांसी का फंदा लगाकर युवक ने की जीवन लीला समाप्त. 22 वर्षीय सोनू उर्फ शिवा निवासी ढोलम हाल मुकाम मोती कालोनी छबड़ा ने लगाई फांसी. पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम करा शव सौंपा परिजनों को. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू. 

14:29 PM

Rajasthan live News: जोधपुर में आरसीए की सीनियर काल्विन शिल्ड प्रतियोगिता. डूंगरपुर व धौलपुर क्रिकेट टीम के बीच हुआ मुकाबला. मैच में डूंगरपुर की टीम ने दर्ज की जीत. धौलपुर की टीम को 8 विकेट से दी मात. डीसीए सचिव सुशील जैन ने दी जानकारी.

13:46 PM

Rajasthan live News: लटूरी स्कूल के बाहर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन. कार्यवाहक प्रधानाचार्य द्वारा गणेश चतुर्थी की दोनों पोस्ट डिलीट करने पर हंगामा. स्कूल व ग्रामीणों के SDMC ग्रुप पर डाली गई थी पोस्ट. स्कूल के सामने व मेगा हाइवे पर नारेबाजी शुरू. कार्यवाहक प्रिंसिपल शफी मोहम्मद को हटाने की मांग. बपावर पुलिस जाप्ता पहुंचा लटूरी. सांगोद से SDM व तहसीलदार भी लटूरी के लिए हुए रवाना. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर व ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर तक भेजी शिकायत. 

13:45 PM

Rajasthan live News, 7 August 2024: बिसलपुर बांध के छ गेट खोले. बिसलपुर बांध में पानी की लगातार जारी है तेज आवक. तेज आवक के चलते बढ़ाई गई गेटों की संख्या. अब होगी 96160 क्यूसेक पानी की निकासी. छ गेट खोलकर की जा रही पानी की निकासी. कुल छ गेटों से 96160क्यूसेक पानी की निकासी. क्रमश - 07को 2मीटर की ऊंचाई से खोलकर 12,020 क्यूसेक पानी की निकासी. गेट नंबर 08 को 3मीटर की ऊंचाई से खोलकर 18,030 क्यूसेक पानी की निकासी. गेट नंबर 09 को 3मीटर की ऊंचाई से 18,030 क्यूसेक पानी की निकासी. गेट नंबर 10 से 3मीटर की ऊंचाई से 18,030 क्यूसेक पानी की निकासी. गेट नंबर 11 को 3मीटर की ऊंचाई से खोलकर 18030क्यूसेक पानी की निकासी. गेट नंबर 12को 2मीटर की ऊंचाई से खोलकर 12,020 क्यूसेक पानी की की जा रही निकासी. 4.30मीटर की ऊंचाई पर बह रही सहायक नदी त्रिवेणी. 

13:41 PM

Rajasthan live News, 7 August 2024: शिक्षा विभाग की राज्य स्तरीय समान परीक्षा करवाने की तैयारी. 9वीं व 11वीं की वार्षिक एवं 10वीं 12वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा राज्य स्तर पर. सभी जिलों में एक समान होगा पेपर. इसके साथ राज्य स्तरीय समान परीक्षा समिति का होगा गठन. 2 वर्ष के लिए समान परीक्षा का नोडल भी होगा चयनित. वर्तमान में समान परीक्षा के तहत जिला स्तरीय होती है परीक्षा. अब राज्य स्तरीय समान परीक्षा करवाने की तैयारी शुरू. नई परीक्षा आयोजन के तहत पेपर मुद्रण के लिए प्रिंटिंग प्रेसों से लिए जाएंगे आवेदन.  आवेदन के साथ ही गोपनीय करवाया जाएगा पेपरों का मुद्रण. 

13:01 PM

JECC में स्वच्छ वायु दिवस समारोह. केंद्रीय वन पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि आज इस दिवस का सीधा अर्थ है कि 'नील गगन और स्वच्छ पवन'. प्रधानमंत्री मोदी ने मिशन लाइफ शुरू किया. प्रकृति हमें बेस्ट देती है, हम बदले में उसे गार्बेज देते हैं. PM ने देश के 150 शहरों को स्वच्छ वायु के लिए संकल्प लिया. आज सूरत या जबलपुर को पुरस्कार मिला. सभी स्थानीय प्रशासनों ने जन भागीदारी से यह हासिल किया. वेस्ट को रीसाइकल किया, वृक्षारोपण बढ़ाया. शहरों ने सेंट्रल कमांड मॉनिटरिंग सिस्टम लागू किया. 

12:44 PM

Rajasthan live News: जोधपुर के वायु सेना स्टेशन पर आज एयर शो का आयोजन किया जा रहा है, जहां प्रचंड हेलीकॉप्टर, तेजस विमान, सूर्य किरण और सुखोई 30 MKI का प्रदर्शन किया जा रहा है. 

12:29 PM

जयपुर शिक्षा विभाग का अगला कदम स्कूलों में पुस्तकालय को करेंगे मजबूत. प्रदेश के 23 हजार 550 सरकारी स्कूलों में पुस्तकालय होंगे स्थापित. शिक्षा विभाग ने स्कूलों में पुस्तकालय के लिए 5.88 करोड़ का बजट किया स्वीकृत. बजट से स्कूलों में लगाई जाएगी पुस्तकें रखने की रैक. प्रधानाध्यापक सहित चार सदस्यों की कमेटी को दी गई जिम्मेदारी. 

12:26 PM

मरुधरा का बढ़ता 'मान' अब लंदन नहीं जयपुर में होगा आइफा अवॉर्ड. जयपुर में होगी आइफ अवॉर्ड की सिल्वर जुबली. 7-9 मार्च के बीच आयोजन का प्रस्ताव सीतापुरा के JECC में हो सकता है आयोजन. विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट कंपनी करती है ऑर्गेनाइज. सीएम भजनलाल के द. कोरिया-जापान दौरे के दौरान होगा MoU. 

12:24 PM

इंटरनेशनल डे ऑफ क्लीन एयर फॉर ब्लू स्काइज. CM भजनलाल शर्मा पहुंचे समारोह में. JECC में आयोजित हो रहा समारोह. केंद्रीय वन पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव, राज्य के UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा, वन मंत्री संजय शर्मा, ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर सहित विभागीय अधिकारी मौजूद. 

12:22 PM

राजधानी जयपुर में बारिश के बाद साइड इफेक्ट देखने को मिल रहे हैं. लक्ष्मी मंदिर अंडरपास के करीब जल भराव की स्थिति बनी हुई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब-जब भी भारी बारिश होती है तो यहां पानी भर जाता है और जाम भी लग जाता है. 

12:17 PM

राजसमंद आमेट स्थित आड़ावाला एनिकट हुआ ओवरफ्लो. पशुपति नाथ मंदिर व आश्रम पर जाने वाला रास्ता हुआ बंद. इसी रास्ते से जाने वाला तीन गांवों का सम्पर्क टूटा. खाखरमाला ग्राम पंचायत के सबसे बड़ा एनिकट है आड़ावाला. बारिश के बाद एनीकट में बढ़ी पानी की भारी मात्रा, तो वहीं कोठेश्वरी नदी में भी पानी की हुई भारी आवक. 

12:16 PM

जयपुरः मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अमित शाह को लिखा पत्र. 17 जिलों और तहसीलों में स्थिरीकरण के लिए मांगा दिसंबर तक का समय. सीएम भजनलाल शर्मा ने पत्र में राजस्थान की प्रशासनिक सीमाओं को 31 दिसंबर तक खोलने का आग्रह किया है. 

12:12 PM

JECC में स्वच्छ वायु दिवस समारोह. मुख्य अतिथि हैं केंद्रीय वन पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव. गेस्ट ऑफ ऑनर हैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा. राज्य के UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा और वन मंत्री संजय शर्मा हैं स्पेशल गेस्ट. मंच पर अतिरिक्त मुख्य सचिव अपर्णा अरोड़ा, IAS नरेशपाल गंगवार और तन्मय कुमार भी मौजूद. 

11:49 AM

जोधपुर भोपालगढ़ हाइवे पर एक बस के पलटने की खबर मिल रही है. इस हादसे में एक बच्चे की मौत की बात बताई जा रही है रिपोर्ट्स की मानें, तो ये हादसा नादिया बुचेटी के बीच हुआ है. इस हादसे में आधे दर्जन लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. घायलों को इलाज के लिए जोधपुर अस्पताल भेजा गया है. 

10:50 AM

Rajasthan live News: अलवर के जकोपुर गांव में घुसा टाइगर,  ग्रामीणों में दहशत

टाइगर ST 2303 को लेकर लेटेस्ट अपडेट .

अलवर के जकोपुर गांव में घुसा टाइगर ST 2303.

बाजरे की फसल में टाइगर घुसने से ग्रामीणों में दहशत.

गांव के लोग हुए एकत्रित पूरे गांव में डर का माहौल.

वन विभाग की टीम में पहुंचने लगी जकोपुर गांव में.

बाजरे के खेत में मिले पैरों के छाप. 

बफर जोन के रेंजर शंकर सिंह शेखावत अपनी टीम के साथ पहुंचे मौके पर.

किशनगढ़ के रेंजर हंसराज मीणा भी वन कर्मियों के साथ पहुंचे जकोपुर.

10:19 AM

Rajasthan live News: एयरफोर्स ग्राउड मे सभी सात देशों से आए वायु सैनिक ने किया योगा

भारतीय वायु सेवा की तरंग शक्ति 2024.
आज एयरफोर्स ग्राउड मे सभी सात देशो से आए वायु सैनिक ने किया योगा.
योगा के बाद आज 10 बजे वायु सैनिक दिखाएगे कौशल.
आज भारतीय विमान व विदेशी विमान के साथ आसमान मे दिखाएंगे कौशल.
वायु सेना स्टेशन से यह विमान जोधपुर के आसमान में अपनी मौजूदगी दिखाते हुए फायरिंग रेंज तक जाएंगे.
अभ्यास के तहत ग्रीक के f16 और भारतीय राफेल की जुगलबंदी में उड़ान और समता व दक्षता का प्रदर्शन रोचक रहा.
एयर एक्सरसाइज के तहत आज रखा गया ओपन डे रखा.
भारतीय व विदेशी विमान के साथ सूर्य किरण एरोबॆटिक टीम विशेष शो का हिस्सा बन रोमांच पैदा करेगी.

10:03 AM

Rajasthan live News: मोती डूंगरी गणेश जी की आरती देखिए लाइव

 

 

09:58 AM

Rajasthan live News: तीन दिवसीय प्रसिद्ध बरूंधन गणेश मेले का आगाज 

तीन दिवसीय प्रसिद्ध बरूंधन गणेश मेले का आगाज. शनिवार दोपहर 12 बजे मंत्री हीरालाल नागर करेंगे मेले का उद्घाटन. अध्यक्षता पूर्व विधायक अशोक डोगरा, प्रधान राजेश रायपुरिया और सुल्तानपुर प्रधान कृष्णा शर्मा बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में होंगे शामिल. प्रसिद्ध मेले में गणेश जी को भोग लगाने बूंदी जिले के साथ प्रदेश के अन्य और पूरे हाडोती संभाग से लोग आते हैं.

09:53 AM

Rajasthan live News:  फलोदी के श्री सिद्धी विनायक मंदिर में गणपति बप्पा की होगी महाआरती

गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य पर श्री सिद्धी विनायक मंदिर फलोदी में गणपति बप्पा की होगी महाआरती. मंदिर महंत बीरनदास महाराज के सानिध्य में पुजारी कृष्णा महाराज द्वारा आज वैदिक मंत्रोच्चार के साथ की जाएगी. पूजा अर्चना देर शाम मशहूर गायक बबलू व्यास की टीम द्वारा दी जायेगी. गणपति बप्पा के भजनों की प्रस्तुति फलोदी के नागौर रोड स्थित सर्व गणेश भक्त मंडल द्वारा सिद्धी विनायक सेवा संस्थान ट्रस्ट आदर्श नगर के तत्वावधान में आयोजन.

09:51 AM

Rajasthan live News: जूनागढ़ क़िले के प्राचीन गढ़ गणेश मंदिर में भक्तों का लगा ताता

बीकानेर गणेश चतुर्थी का पर्व आज. गणेश मंदिरों में भक्तों का सैलाब. जूनागढ़ क़िले के प्राचीन गढ़ गणेश मंदिर में भक्तों का लगा तांता. मंदिरों को खूबसूरत सजाया गया. आज से गणेश महोत्सव का भी आग़ाज़. लोग घरों में करेंगे गणेश पूजन के साथ मूर्ति स्थापित.

09:50 AM

Rajasthan live News: शहर के गणपति मंदिरों में भगवान गणेश की हो रही पूजा अर्चना

गणेश चतुर्थी उत्सव पर आज. शहर के गणपति मंदिरों में भगवान गणेश की हो रही पूजा अर्चना. सूरजपोल गेट स्थित प्रसन्न गणपति मंदिर में श्रद्धालुओ की भीड़. लंबी कतार में लगकर भक्तजन भगवान गणेश को, मोदक, चूरमा ओर दूब चढ़ाकर कर रहे पूजा अर्चना.  मन्दिरो में गूंज रहे गणपति बप्पा के जयकारे. विधायक शंकर सिंह रावत व सभापति नरेश कनोजिया ने भी दी शहरवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामना.

07:56 AM

Rajasthan live News: टोंक में गणेश चतुर्थी महोत्सव आज, मूसलाधार बारिश ने डाला खलल

टोंक में गणेश चतुर्थी महोत्सव आज. मूसलाधार बारिश ने डाला खलल. अन्नपूर्णा मंदिर में आयोजित हो रहा भव्य मेला. लगातार बारिश से भक्त हो रहे परेशान. मंदिर में भक्त की नहीं दिख रही भीड़. लोग बारिश थमने का कर रहे इंतजार.

07:43 AM
Rajasthan live News: सीएम भजन लाल ने गणेश चतुर्थी की प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं
 

सीएम भजन लाल ने समस्त प्रदेश वासियों एवं आप सभी श्रद्धालुओं को पावन पर्व 'श्री गणेश चतुर्थी' की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दीं. विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश जी की असीम कृपा के शुभ प्रकाश से समस्त प्रदेशवासियों का जीवन सुख, समृद्धि ज्ञान, बुद्धि और विवेक से प्रकाशमान रहे. मेरी यही मंगलकामना है. 

 

07:37 AM

Rajasthan live News: अजमेर में मूसलाधार बारिश के बाद हालात स्थिर

अजमेर कल की मूसलाधार बारिश के बाद आज हालात स्थिर. कल शाम से अभी तक नहीं हुई है शहर मे बारिश. एहतियात के तौर पर आज सभी स्कूलों मे अवकाश घोषित. जलभराव वाले इलाकों मे पानी का स्तर हो रहा कम

07:29 AM
Rajasthan live News: मोती डूंगरी गणेश मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब
 
गणेश चतुर्थी उत्सव के चलते मोती डूंगरी गणेश मंदिर में भक्तों का सैलाब. रात से ही लगी लंबी-लंबी लाइन. भगवान गणेश का किया गया विशेष श्रृंगार. भगवान श्री गणेश को धारण करवाया गया सोने का मुकुट. चांदी के सिंहासन पर विराजमान है भगवान गणेश. भगवान को विशेष पोशाक करवाई गई धारण. श्रृंगार के दौरान गणेशी जी को नौलखा हार जिसमें मोती, सोना, पन्ना, माणक आदि के भाव स्वरूप दर्शाए गए. यह नौलखा हार महंत परिवार ने तीन महीने में तैयार किया है.
06:38 AM

Rajasthan Live News: आबूधाबी की इंटरनेशनल फ्लाइट हुई लेट
आबूधाबी की इंटरनेशनल फ्लाइट हुई लेट
एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट EY-367 हुई लेट
जयपुर से सुबह 10:55 बजे आबूधाबी जाती है फ्लाइट
आज दोपहर 12:20 बजे तक आबूधाबी जाने की संभावना

06:38 AM

Rajasthan Live News:  इंटरनेशनल डे ऑफ क्लीन एयर फॉर ब्लू स्काईज
जयपुर में आज इंटरनेशनल डे ऑफ क्लीन एयर फॉर ब्लू स्काईज डे मनाया जा रहा है. JECC में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गेस्ट ऑफ ऑनर और यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा और  वन मंत्री संजय शर्मा स्पेशल गेस्ट होंगे. इस कार्यक्रम में एक पेड़ मां के नाम पौधारोपण अभियान की शुरुआत होगी.

Trending news