'आपके द्वार अभियान' के तहत मेयर डॉ गुर्जर का दौरा, कई कॉलोनियों का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221180

'आपके द्वार अभियान' के तहत मेयर डॉ गुर्जर का दौरा, कई कॉलोनियों का किया निरीक्षण

नगर निगम के निगम आपके द्वार अभियान के तहत महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर जगतपुरा जोन के वार्ड 124 में पहुंची. महापौर ने वार्ड की विभिन्न कॉलोनियों में पैदल घूम लोगों से समस्याएं सुनी, मौके पर ही अधिकारियों को समस्याओं के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए.

'आपके द्वार अभियान' के तहत मेयर डॉ गुर्जर का दौरा, कई कॉलोनियों का किया निरीक्षण

जयपुर: नगर निगम के निगम आपके द्वार अभियान के तहत महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर जगतपुरा जोन के वार्ड 124 में पहुंची. महापौर ने वार्ड की विभिन्न कॉलोनियों में पैदल घूम लोगों से समस्याएं सुनी, मौके पर ही अधिकारियों को समस्याओं के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए. वहीं,  ग्रेटर निगम के बाहरी वार्डों में सीवरेज लाइन के लिए प्लान तैयार करने की घोषणा की. इसके लिए केंद्र से बात कर बजट जुटाने की बात कही. साथ ही महापौर ने ग्रेटर निगम के अविकसित वार्डो के विकास के लिए अतिरिक्त बजट उपलब्ध कराने की भी बात कही. आगरा रोड, गोनेर रोड क्षेत्र की इन कॉलोनियों में 32 साल से मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे लोगों की परेशानी महापौर के सामने फूट पड़ी.

लोगों महापौर को पेयजल लाइन डालने के बाद भी पानी आपूर्ति शुरू नहीं करने, टूटी सड़कों और सड़कों को बहते पानी की समस्याएं गिनाई. वहीं नालियां नहीं होने की शिकायत की. इस पर महापौर ने निगम अफसरों को जिन कॉलोनियों में नालिया बनी हुई है. उनको मुख्य रोड के नालों से जोड़ने के निर्देश दिए. नालों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के भी निर्देश दिए. महापौर सौम्या गुर्जर ने आगरा -गोनेर रोड की मुख्य समस्या सीवर लाइन को लेकर लोगों को आश्वासन दिया कि सीवरेज के लिए बजट की जरूरत है. ग्रेटर नगर निगम के बाहरी क्षेत्रों में सीवरेज बड़ी समस्या है, इसके लिए प्लान तैयार किया जाएगा. बजट के लिए केंद्र सरकार से मिलकर बात रखेंगे.

गंदगी ना फैलाने की अपील

महापौर ने वार्ड का पैदल दौरा करते हुए जगह-जगह गंदगी और अतिक्रमण देख नाराजगी जाहिर की. उन्होंने अधिकारियों को सफाई व्यवस्था सुधारने, मानसून से पहले नालों की सफाई के निर्देश दिये. उन्होंने आमजन से अपील की वे गंदगी ना फैलायें ये शहर आपका है इसे स्वच्छ रखने में निगम का सहयोग करें. नालों के ऊपर से अवैध अतिक्रमण हटेगा तभी नाला सफाई हो पायेगी. सही समय पर अवैध अतिक्रमण नहीं हटने पर बारिश में जल भराव की समस्या रह सकती है. दौरे के दौरान वार्ड 124 की स्थानीय पार्षद भी मौजूद रही.

Trending news