Optical Illusion : सिर्फ 15 सैकेंड में खोज निकाला दरियाई घोड़ा, तो आपसे बेहतर निशानेबाज कोई नहीं है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1789280

Optical Illusion : सिर्फ 15 सैकेंड में खोज निकाला दरियाई घोड़ा, तो आपसे बेहतर निशानेबाज कोई नहीं है

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों का मकसद आपके दिमाग की कसरत (Mind Game)कराने से हैं. ये तस्वीरें आपके सुन हो चुके दिमाग को थोड़ा जगा सकती हैं. तो इस तस्वीर को देखें और बतायें की क्या आपको कोई दरियाई घोड़ा दिख रहा है. आपके पास सिर्फ 15 सैकेंड हैं.

 

Optical Illusion : सिर्फ 15  सैकेंड में खोज निकाला दरियाई घोड़ा, तो आपसे बेहतर निशानेबाज कोई नहीं है

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों का मकसद आपके दिमाग की कसरत कराने से हैं. ये तस्वीरें आपके सुन हो चुके दिमाग को थोड़ा जगा सकती हैं. तो इस तस्वीर को देखें और बतायें की क्या आपको कोई दरियाई घोड़ा दिख रहा है. आपके पास सिर्फ 15 सैकेंड हैं.

आमतौर पर आप्टिकल इमेज दिमाग को धोखा देने के लिए बनायी जाती हैं. लेकिन शातिर दिमाग के लोग इन इमेज से आसानी से पार पा जाते हैं. ये आपके दिमाग की क्षमता को आंकने का एक तरीका भी हो सकता है. आप जो भी सोचते और जो भी करते हैं. आपका फैसला आपकी पर्सनालिटी के बारे में बता देता है.

अब इस तस्वीर को ही देख लें. जहां इन अजीबों गरीब कार्टून कैरेक्टर्स के बीच एक दरियाई घोड़ा छिपा है. दरियाई घोड़ा भी इन्ही के रंग में रंगा है लेकिन साइज में थोड़ा बड़ा होगा. जरा ध्यान से देंखे. क्या पहली लाइन में आपको दरियाई घोड़ा दिखा ?

आमतौर पर एक नर दरियाई घोड़े में 40 और एक मादा दरियाई घोड़े में 36-40 तक दांत हो सकते हैं. लेकिन इस तस्वीर में जो दरियाई घोड़ा आपको खोजना है. उसके दो ही दांत दिख रहे हैं. ध्यान से देंखे. वो दो दांत दिखाकर आप पर हंस रहा है. आप उसे जल्दी से ढूंढकर जीत सकते हैं. 

कई बार चीजें आपके ठीक सामने होती हैं, लेकिन ना जानें क्यों दिखाई नहीं देती. वजह शायद दिमाग का स्थिर ना होना होगा. तो अपने लक्ष्य को एक बार फिर से साधे और आखिरी कोशिश करें आपको दरियाई घोड़ा हाथ हिला रहा होगा. क्या आपको दिखा ?

खैर अगर आपको अभी तक दरियाई घोड़ा नहीं दिखा है तो ये रहा वो...
fallback

Trending news